scriptपाकिस्तान में 6 मजदूरों की गोली मारकर हत्या, एक घायल | Six 6 labourers shot dead and one injured in Balochista | Patrika News

पाकिस्तान में 6 मजदूरों की गोली मारकर हत्या, एक घायल

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2018 05:24:30 pm

Submitted by:

mangal yadav

मोबाइल फोन कंपनी के टॉवर पर काम कर रहे छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस्लमाबादः पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को अज्ञात बदूंकधारियों ने छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस गोलीबारी में एक अन्य मजदूर घायल हो गया। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, हमलावरों ने एक मोबाइल फोन कंपनी के टॉवर पर काम कर रहे मजदूरों को निशाना बनाया। घटना को अंजाम देकर हमलवार घटनास्थल से फरार हो गए। सभी मजदूर पंजाब प्रांत से हैं और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि घायल मजदूर की हालत स्थिर है।

अभी तक किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी
बलूचिस्तान प्रांत के खारन जिले में हुए हमले की अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। सुरक्षा एजेंसियों ने इस घटना के पीछे तालिबानी आतंकी का शक जाहिर किया है हालांकि आधिकारिक तौर पर इसके बारे में कुछ नहीं कहा गया है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं जिनमें तालिबान प्रमुख रुप से है। अक्सर तालिबान पाकिस्तान में भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशाना बनाता रहा है। लेकिन बेकसूर मजदूरों पर गोलीबारी पुलिस को उलझन में डाल दिया है कि कहीं यह आपसी रंजिश का मामला तो नहीं है।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान: हिंदुओं के बाद चरमपंथियों के निशाने पर ईसाई , 4 की निर्मम हत्‍या

एक अन्य मजदूर की भी हुई हत्या
इससे पहले बलूचिस्तान प्रांत में ही एक पाकिस्तानी मजदूर की हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप एक चीनी विनिर्माण फर्म पीईपीसी के अधिकारी पर लगा था। पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निजी स्वामित्व वाली चीनी निर्माण कंपनी (पीईपीसी) के एक अधिकारी ने लाओली ने 20 साल के मजदूर खालिद रिंद की हत्या की है। पुलिस का कहना है कि खालिद रिंद के शरीर को उसके शहर मीर मुहम्मद काल्होरो भेज दिया गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो