scriptपाकिस्तान: पेशावर में मस्जिद के बाहर जबरदस्त धमाका, 6 लोग घायल | Six injured in Peshawar blast in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान: पेशावर में मस्जिद के बाहर जबरदस्त धमाका, 6 लोग घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 01:09:11 pm

शनिवार सुबह हुए इस धमाके के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है

Pakistan blast

पाकिस्तान: पेशावर में मस्जिद के बाहर जबरदस्त धमाका, 6 लोग घायल

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में एक जबरदस्त बम धमाके की खबर है। बताया जा रहा है कि पेशावर के सद्दार क्षेत्र में स्थित काली बाड़ी मार्केट में एक जबरदस्‍त धमाका हुआ है, जिसमें कम से कम 6 लोग घायल हो गए हैं। जिओ न्यूज की खबरों के अनुसार घायलों में एक महिला भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह हुए इस धमाके के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है। खबरों के अनुसार धमाकों की आवाज को काफी दूर तक सुना गया।

कनाडा में उड़ाया गया भारत का मजाक, सरकारी रेडियो प्रोग्राम ने बताया सपेरों का देश

मस्जिद के बाहर धमाका

खबरों में मुताबिक पेशावर के पुलिस ने बताया कि विस्‍फोटक एक कार में रखे गए थे। यह कार द्दार क्षेत्र में स्थित काली बाड़ी मार्केट में खड़ी की गई थी। इस कार को मस्जिद के नजदीक खड़ा किया गया था। धमाके में इस कार के परखच्‍चे उड़ गए। नजदीक की दुकानों को भी धमाके में नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि धमाके में मस्जिद को कोई नुकसान पहुंचा है या नहीं। बताया जा रहा है कि धमाका जिस वक्‍त हुआ, सुबह का समय होने के कारण उस समय ज्‍यादातर दुकानें बंद थीं। पुलिस ने धमाके की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस धमाके की जिम्‍मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है कि यह काम तहरीक ए तालिबान ए पाकिस्तान का हो सकता है।

डोनाल्ड ट्रंप की धमकी, सालों तक चल सकती है सरकारी कामबंदी

घटना की जांच जारी

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार,विस्फोटक सामग्री एक कार में स्थापित की गई थी जिसे एक मस्जिद के पास पार्क किया गया था। विस्फोट में कार पूरी तरह से नष्ट हो गई। हालांकि कई लोग इस क्षेत्र में नाश्ता करने के लिए आते हैं लेकिन विस्फोट के समय अधिकांश दुकानें बंद थीं। पुलिस ने कहा है कि घटना की जांच चल रही है। घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल में भेज दिया गया है। अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक सभी घायल खतरे से बाहर हैं। सुरक्षा बल और बम निरोधक दस्ता विस्फोट स्थल पर पहुंच गए हैं और इस इलाके में घेर लिया गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो