बांग्लादेश: पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे की जान पर खतरा, ब्रिटेन से मांगी राजनीतिक शरण

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे ने ब्रिटेन में अस्थायी तौर पर राजनीतिक शरण की मांग की है।

By: Shweta Singh

Published: 25 Apr 2018, 01:27 PM IST

ढाका। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे ने ब्रिटेन में अस्थायी तौर पर राजनीतिक शरण की मांग की है। बता दें कि तारिक रहमान ने कथित तौर पर बांग्लादेश की नागरिकता छोड़ दी है।

चार वर्ष पहले ही सौंप दिया पासपोर्ट
इस बारे में खालिदा की पार्टी बीएनपी के महासचिव ने एक बयान जारी किया। मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर ने मंगलवार को बताया कि रहमान ने अन्य देशों के राजनेताओं और सरकार विरोधी प्रमुख व्यक्तियों की तरह अस्थायी राजनीतिक शरण लेने का प्रस्ताव रखा है। गौरतलब है कि इससे पहले जूनियर विदेश मंत्री शहरयार आलम ने सोमवार को रहमान के बांग्लादेश की नागरिकता छोड़ने की पुष्टि की थी। ये भी जानकारी आई थी कि चार वर्ष पहले उन्होंने ब्रिटिश गृह विभाग को अपना पासपोर्ट सौंप दिया था। इसके अलावा आलम ने एक और खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में रहमान की जान पर खतरा मंडरा रहा है।

भारत और बांग्लादेश के बीच तेल पाइपलाइन समझौता: भारत हर साल देगा 10 लाख टन कच्चा तेल

वर्ष 2007 में मिली इलाज के लिए लंदन जाने की अनुमति
गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में ही बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इसके संकेत दिए थे। उन्होंने बताया था कि ब्रिटेन से रहमान के प्रत्यर्पण के संबंध में बातचीत चल रही है। आपको बता दें कि रहमान को सैन्य समर्थन वाली सरकार के दौरान जेल भेज दिया गया था। रहमान पर बांग्लादेश के हाई कोर्ट द्वारा मनी लांड्रिंग मामले में सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद वर्ष 2007 में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इलाज के लिए लंदन जाने की इजाजत दी गई थी। तब से वह लंदन में ही रह रहे हैं। और अब आखिरकार वहां से राजनैतिक शरण की मांग की है।

बांग्लादेश में चल रहा है बनारसी साड़ियों का अवैध बाजार, कारोबारी और बुनकर काफी परेशान

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned