scriptदक्षिण कोरिया के अस्पताल में भीषण आग, 41 की मौत | South Korea hospital fire 41 deaths | Patrika News

दक्षिण कोरिया के अस्पताल में भीषण आग, 41 की मौत

Published: Jan 26, 2018 01:57:37 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

दक्षिण कोरिया के अस्पताल में भीषण आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गई है।

South Korea
सियोल: दक्षिण कोरिया के अस्पताल में भीषण आग लग गई। शुक्रवार को लगे इस आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गई और दर्जनभर लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी के मुताबिक, आग लगने की घटना मिरयांग शहर के सेजोंग अस्पताल में हुई। आग सुबह 7.30 बजे के आसपास अस्पताल के आपात कक्ष में लगी।

करीब 2 घंटे में बुझी आग
कोरिया मीडिया ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में एक घंटे 40 मिनट का समय लगा। योनहाप के अनुसार, नर्सिग होम से 93 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। दमकल प्रमुख चोई-मान-वू ने संवाददाताओं को बताया कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
घटनास्थल की तस्वीरें दिखा रही हैं कि इमारत से घना धुंआ उठ रहा है और मरीजों को बचाया जा रहा है। लगभग एक दशक में दक्षिण कोरिया में आग लगने की यह सबसे भयावह घटना है और मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। कई घायलों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

दम घुटने से सबसे ज्यादा मौत
रिपोर्ट में कहा गया कि अस्पताल के अधिकांश मरीज या तो सेरीब्रोवैस्कुलर (मस्तिष्क व रक्तवाहिनी संबंधी बीमारी) या स्ट्रोक से ग्रसित थे। ज्यादातर मरीजों की मौत दम घुटने से हुई। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून-जे-इन ने आपात बैठक बुलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो