scriptकिम जोंग ने पोप फ्रांसिस को उत्तर कोरिया आने का दिया निमंत्रण | South Korea says Kim Jong Un wants Pope Francis to visit North Korea | Patrika News
एशिया

किम जोंग ने पोप फ्रांसिस को उत्तर कोरिया आने का दिया निमंत्रण

दक्षिण कोरिया के अनुसार उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन चाहते हैं कि पोप फ्रांसिस उनके देश का दौरा करें।

Oct 09, 2018 / 04:07 pm

mangal yadav

सियोलः दुनिया से अलग-थलग पड़ चुका उत्तर कोरिया अब अपना नजरिया बदल रहा है। देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग चाहते हैं कि पोप फ्रांसिस उनके देश का दौरा करें। यह दावा दक्षिण कोरिया की तरफ से किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रोमन कैथोलिक चर्च के सर्वोच्च धर्म गुरु पोप को उत्तर कोरिया बुलाकर किम जोंग दुनिया को बड़ा संदेश देना चाहते हैं। फिलहाल किम जोंग के न्यौते को लेकर पोप फ्रांसिस की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

वेटिकन सिटी जाएंगे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति
दरअसल दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन 17 अक्टूबर को वेटिकन सिटी का दो दिवसीय दौरा करेंगे। वे इस दौरान पोप फ्रांसिस से मुलाकात करेंगे। दक्षिण कोरिया की तरफ से कहा गया है कि मून जे-इन पोप फ्रांसिस का आर्शीवाद लेंगे और विश्व शांति के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। दक्षिण कोरिया के अधिकारियों के हवाले से एक न्यूज चैनल ने कहा है कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से पोस को शांति संदेश देने की अपील की है और कहा है कि वे चाहते हैं कि पोप फ्रांसिस उनके देश का भी दौरा करें।

इसे भी पढ़ेंः दूसरे दौर की बातचीत के लिए उत्तर कोरिया और अमरीका राजी, जल्द होगा तारीखों का ऐलान

नास्तिक देश है उत्तर कोरिया
बता दें कि आधिकारिक तौर पर उत्तर कोरिया नास्तिक देश है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया में धार्मिक गतिविधियों पर पाबंदी है। अगर कोई यहां पर धार्मिक कार्य करता है तो उसे सख्ती से नियंत्रित किया जाता है। एक अमरीकी अखबार के अनुसार, उत्तर कोरिया में ईसाई धर्म को सबसे बड़ा खतरा है क्योंकि यहां पर ईसाई धर्म मानने वाले को कड़ी से कड़ी सजा दी जाती है। ऐसे में उत्तर कोरिया का ईसाई धर्म के सबसे बड़े धार्मिक गुरु पोप फ्रांसिस का उत्तर कोरिया आने का न्यौता देने अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

Home / world / Asia / किम जोंग ने पोप फ्रांसिस को उत्तर कोरिया आने का दिया निमंत्रण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो