scriptश्रीलंका: ISIS और NTJ के 7 आत्मघाती हमलावर गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद | Sri Lanka police detain ISIS and NTJ 7 suicide bombers, arms recovered | Patrika News
एशिया

श्रीलंका: ISIS और NTJ के 7 आत्मघाती हमलावर गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

श्रीलंका में ईस्टर संडे के मौके पर सीरियल ब्लास्ट हुए थे।
इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है।
हमले में 250 से अधिक लोग मारे गए थे।

नई दिल्लीMay 09, 2019 / 06:34 am

Anil Kumar

श्रीलंका में ब्लास्ट

श्रीलंका: ISIS और NTJ के 7 आत्मघाती हमलावर गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

कोलंबो। श्रीलंका पुलिस ने इस्लामिक समूह ( ISIS ), नेशनल तौहीद जमात ( NTJ ) के सात प्रशिक्षित आत्मघाती हमलावरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि संदिग्धों को सप्ताह के प्रारंभ में हम्बनटोटा से गिरफ्तार किया गया था और कथित रूप से ये जहरान हाशिम के करीबी सहयोगी हैं। जहरान ईस्टर संडे के हमले के पीछे का सूत्रधार था। हमले में 250 से ज्यादा लोग मारे गए थे और सैकड़ों अन्य घायल हुए थे।

श्रीलंका के सेना प्रमुख का दावा, हमले से पहले आतंकियों ने कश्मीर की यात्रा की थी

सीरियल ब्लास्ट में ISIS व NTJ का हाथ

डेली मिरर की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्धों को हाशिम का एक भाई हम्बनटोटा ( HAMBANTOTA ) लेकर आया था। श्रीलंका सरकार ने 21 अप्रैल के हमले के लिए एनटीजे को जिम्मेदार ठहराया है, जिसका कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट से संबंध है, जिसने हमले की जिम्मेदारी ली थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि संदिग्धों को हथियार चलाने का एक लंबा प्रशिक्षण हम्बनटोटा में दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, बैटिकालोआ स्थित जिऑन चर्च में खुद को उड़ाने वाले मोहम्मद नासर मोहम्मद असथ ने कथित तौर पर प्रशिक्षण निर्देश मुहैया कराए थे। संदिग्धों से एनटीजे के मामलों और बम विस्फोटों से उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की जाएगी। इस बीच पुलिस ने बुधवार को तलवारों और चाकुओं का एक जखीरा एक सार्वजनिक कुएं से बरामद किया, जो मलिंगावटे स्थित आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम के बगल में स्थित है।कम से कम 46 तलवार, एक पिस्तौल और चाकू कुएं के अंदर खाद की एक बोरी में लपेटे पाए गए। तलाशी के दौरान पुलिस ने मेथाम्फेटामाइन भी बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि तलाशी अभियान के बाद कुछ लोगों ने इन हथियारों को यहां फेंक दिया होगा।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / श्रीलंका: ISIS और NTJ के 7 आत्मघाती हमलावर गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो