scriptश्रीलंका: महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा दिया, रानिल विक्रमासंघे रविवार को ले सकते हैं शपथ | Sri Lanka: Vikram Sangh can take oath on Sunday | Patrika News

श्रीलंका: महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा दिया, रानिल विक्रमासंघे रविवार को ले सकते हैं शपथ

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2018 04:22:47 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

नए मंत्रिमंडल को सोमवार को शपथ दिलाई जाएगी। इसमें श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के छह सांसदों सहित कुल 30 सदस्य होंगे।

ranil

श्रीलंका: रानिल विक्रमासंघे रविवार को ले सकते हैं शपथ, महिंदा राजपक्षे आज इस्तीफा देंगे

श्रीलंका में विवादों में फंसे प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारों के अनुसार- इस पद से हाल ही में बर्खास्त किए गए रानिल विक्रमसिंघे को दोबारा प्रधामंत्री पद की शपथ दिलाए जाने की उम्मीद है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना बर्खास्त किए जा चुके प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे को दोबारा इस पद पर नियुक्त करने के लिए कथित रूप से तैयार हैं। रिपोर्ट के अनुसार- राष्ट्रपति ने शुक्रवार को उनसे फोन पर इस संबंध में बातचीत की थी।
विक्रमसिंघे की यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) के अनुसार- बातचीत के दौरान यह तय हुआ है कि वह रविवार को सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

गौर हो, राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने एक विवादास्पद कदम के तहत 26 अक्टूबर को रानिल विक्रमसिंघे को हटाकर राजपक्षे को प्रधानमंत्री बना दिया था। इसके बाद देश में संवैधानिक संकट पैदा हो गया था।
इसके बाद विक्रमसिंघे ने अपनी बर्खास्तगी को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- नए मंत्रिमंडल को सोमवार को शपथ दिलाई जाएगी। इसमें श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के छह सांसदों सहित कुल 30 सदस्य होंगे।
उधर, राजपक्षे के बेटे नमाल राजपक्षे ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि- देश में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे ने कल राष्ट्र को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो