श्रीलंका ने राजदूत को बुलाया वापस, कई घंटे तक नहीं दिया था राष्ट्रपति के फोन का जवाब

Shweta Singh

Publish: Sep, 16 2018 05:55:01 PM (IST)

एशिया
1/2

कोलंबो। अपने बॉस और उनके संदेशों की गलती करने का खामियाजा किस हद तक उठाना पड़ सकता है इसका उदाहरण श्रीलंका से सामने आया है। दरअसल श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने ऑस्ट्रिया में तैनात अपने से फोन पर बात करने की कोशिश असफल होने पर उन्हें वापस बुला लिया। जानकारी के मुताबिक शीर्ष राजनयिक के साथ-साथ पांच अन्य को शनिवार को वापस बुलाया गया।

'कई घंटे तक कोई जवाब नहीं मिला' तो बुलाया वापस

इस बारे में एक आधिकारिक सूत्र से मिली जानकारी की माने तो पिछले हफ्ते सिरिसेना ने वियना दूतावास में फोन किया था जिसका 'कई घंटे तक कोई जवाब नहीं मिला' इसी से नाराज होकर उन्होंने राजदूत प्रियानी विजेसेकरा को देश वापस लौटने का आदेश जारी कर दिया। हालांकि सूत्र ने इस बारे में कोई स्पष्टिकरण नहीं दिया है कि सिरिसेना को दूतावास से अचानक ऐसी क्या जरूरी बात करनी थी जिसके लिए उन्होंने विदेश मंत्रालय के जरिए नहीं बल्कि व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने के फैसला किया।

विदेश मंत्रालय ने नहीं किया वजह उजागर

वहीं, श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने वापस बुलाए जाने की खबर की तो पुष्टि की, लेकिन इसके पीछे की वजह उजागर नहीं की। गौरतलब है कि ऑस्ट्रिया में स्थित श्रीलंका का दूतावास वियना में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों के लिए काम करता है। इसके साथ ही दूतावास से बोस्निया और हर्जेगोविना, चेक गणराज्य, सर्बिया, स्लोवाकिया और स्लोवेनिया के साथ भी संपर्क स्थापित है।

Ad Block is Banned