scriptश्रीलंका ने यात्री ट्रेनों और बसों के परिचालन पर चार दिन के लिए रोक लगाई | srilanka ban the operation of trains and buses to control coronavirus | Patrika News

श्रीलंका ने यात्री ट्रेनों और बसों के परिचालन पर चार दिन के लिए रोक लगाई

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2021 06:50:13 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ले लिया फैसला। इसके लिए देश के प्रमुख चिकित्सा संगठनों से खास चर्चा की।

Coronavirus in srilanka

Coronavirus in srilanka

कोलंबो। कोविड-19 के बढ़ते मामलों और मौतों की संख्या पर विराम लगाने के लिए श्रीलंका ने यात्री ट्रेनों एवं बसों के परिचालन पर चार दिन के लिए रोक लगा दिया गया है। इसके साथ देशभर में नए यात्रा प्रतिबंध (New Travel Ban) लागू कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें

व्हाइटहाउस में जॉर्ज फ्लॉयड के परिवार की मेजबानी करेंगे बाइडेन, मौत की बरसी पर होगा खास आयोजन

आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों पर पाबंदी नहीं

ये प्रतिबंध शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह तक प्रभावी रहने वाले हैं। हालांकि स्वास्थ्य,खाद्य तथा बिजली क्षेत्र जैसी आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों पर कोई पाबंदी नहीं होगी। इस कदम को उठाने से पहले सरकार ने देश के प्रमुख चिकित्सा संगठनों बात की है। इसमें निष्कर्ष निकला कि देश में दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया जाए। इन संगठनों का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की सही संख्या आकड़ो के मुकाबले तीन गुना अधिक है।
यह भी पढ़ें

चीन के युनान प्रांत में भूकंप से तीन की मौत, अरुणाचल प्रदेश के पैंगिंन में 4.8 तीव्रत के झटके किए गए महसूस

सार्वजनिक समारोह पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया

श्रीलंका ने पहले ही सार्वजनिक समारोह, पार्टियों, शादियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। स्कूलों तथा विश्वविद्यालयों को करा गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार श्रीलंका में संक्रमण के कुल पुष्ट मामलों की संख्या 1,54,786 तक पहुंच गई है। वहीं महामारी से 1089 लोगों की मौत हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो