इराक: बगदाद में आत्मघाती हमला, 7 की मौत, 25 से अधिक घायल

  • बगदाद के व्यस्त कमर्शियल इलाके में हुआ है ये हमला
  • हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं लिया

By: Vivhav Shukla

Published: 21 Jan 2021, 03:11 PM IST

इराक। इराक की राजधानी बगदाद में गुरुवार को आत्मघाती हमलावरों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। हमलावर ने मध्य बगदाद के बाजार में खुद को विस्फोटकों से भरे वेस्ट के जरिए उड़ा लिया। जिसमें कई लोग मारे गए जबकि दर्जनों घायल हो गए।

म्यूजिक से परेशान हो रहे थे इमाम, एक आवाज पर समर्थकों ने तबाह कर दिया पूरा रेडियो स्टेशन

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि सेंट्रल बगदाद के कमर्शियल सेंटर में दो धमाके हुए। ये धमाका इतना तेज थी कि इसकी आवाज तायारान स्क्वायर में तक सुनी गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक हमलावरों ने बाजार में भीड़-भाड़ को देखकर हमले को अंजाम दिया है। इस भयानक हमले में 7 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये हमला बगदाद के तयारन चौक पर भीड़ भरे बाजार के भीतर किया गया।हमलावर विस्फोटक बेल्ट पहने हुए था और स्टोलों के करीब खुद को उड़ा लिया।

कोरोना के बढ़ते मामलों से चीन में मचा हड़कंप, महज पांच दिन में बनाया 1500 कमरों का अस्पताल

बगदाद ऑपरेशंस कमांड ने एक बयान में कहा कि अभी तक इस हमले में 7 लोगों के मरने की खबर है लेकिन ये संख्या बढ़ भी सकती है। उन्होंने बताया, ‘हमलावर ने ये हमला उस वक्त किया जब पुलिस ने उसे चारो तरफ से घेर लिया था। उन्होंने कहा कि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं लिया है। हालांकि दावा किया कि 'कई लोग शहीद और घायल हुए हैं।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned