scriptबीजेपी नेता को मारने के लिए पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आया सुसाइड बॉम्बर गिरफ्तार | suicide bomber arrested from pakistan To kill bjp leader | Patrika News

बीजेपी नेता को मारने के लिए पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आया सुसाइड बॉम्बर गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 07:09:11 pm

Submitted by:

Shivani Singh

पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर लौटा आतंकी बीजेपी के इस बड़े नेता को बनाने वाला था निशाना।

pakistan

नई दिल्ली। मुंबई एटीएस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। एटीएस ने आतंकी बनने की ट्रेनिंग लेकर लौटे एक युवक को गिरफ्तार किया है। इसे पाकिस्तान में सुसाइड बॉम्बर की ट्रेनिंग दी गई थी। जानकारी के अनुसार भारत में इसे सत्तारूढ़ पार्टी के एक बड़े नेता को निशाना बनाने के लिए भेजा गया था।

नाम के आगे सिंह लगाने पर दलित दूल्हे पर हमला, निभा रहा था शादी की रस्में

पाक में मिली अज्ञात जगह ट्रेनिंग

बता दें कि पाकिस्तान से लौटे इस 32 साल के युवक का नाम मिर्जा फैजल खान है। इसे पाक में किसी अज्ञात जगह पर ट्रेनिंग दी गई थी। यह कई दिनों से पाकिस्तान में रह कर आतंकी बनने की ट्रेनिंग ले रहा था।

बीजेपी नेता को मारने आया था आतंकी

वहीं, जब इन्वेस्टिगेशन टीम ने पकड़े गए युवक से पूछताछ कि तब उसने कई बड़े खुलासे किए। उससे पूछताछ में पता चला कि उसे सत्ता में काबिज एक शीर्ष राजनेता को मारने के लिए भारत भेजा गया था। साथ ही उसे कई जगहों पर बम विस्फोट करने का काम भी सौंपा गया था।

21 मई तक गिरफ्त में

जानकारी के मुताबिक आरोपी फैजल खान 21 मई तक महाराष्ट्र ऐंटी टेरर स्क्वॉड (एटीएस) की गिरफ्त में रहेगा। बता दें कि गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कोर्ट में भी पेश किया जा चुका है।

भाई-बहन से पहले मांगे 100 रुपए नहीं दिए तो लूटे 20 हजार

कोलकाता एसटीएफ को पहले मिली थी जानकारी

इस संबंध में एटीएस चीफ, एडीजी अतुल कुलकर्णी ने बताया, ‘कोलकाता एसटीएफ को खान के इस प्लान के बारे में सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद उसकी लोकेशन मुंबई के पश्चिमी इलाके के पास पाई गई, जिसके बाद महाराष्ट्र एटीएस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ ने पूछताछ के लिए आरोपी को एटीएस को सौंपा है। आरोपी से जुहू यूनिट की पूछताछ जारी है। अभी उसने यहां आने के अपने पूरे मक्सद के बारे में नहीं बताया है। उससे अभी कुछ ही जानकारी हासिल हो पाई है।

मूवमेंट पर नजर

एटीएस के सूत्र ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि खान को पाकिस्तान के एक शहर के बाहरी हिस्से में ट्रेनिंग दी गई है। इस बारे में कोलकाता एसटीएफ से जानकारी मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि हमारी एक टीम लगातार इंटरनेट पर उसकी मूवमेंट और आतंकी संगठनों से हो रही बातचीत पर नजर रखे हुए थी।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो