scriptसुषमा ने दो हिंदू लड़कियों को अगवा करने के मामले में पाकिस्तान को लगाई फटकार | Sushma rebuked the two Hindu girls for kidnapping in Pakistan | Patrika News

सुषमा ने दो हिंदू लड़कियों को अगवा करने के मामले में पाकिस्तान को लगाई फटकार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 12:08:26 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने जताई आपत्ति – अपहरण की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया- भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया से चर्चा की

sushma

सुषमा ने दो हिंदू लड़कियों को अगवा करने के मामले में पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा-पाक की घबराहट अपराध बोध को दर्शाता है

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली के मौके पर दो हिंदू लड़कियों के अपहरण मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रिपोर्ट तलब की है। भारत के इस कदम से पाकिस्तान में खलबली मच गई है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग कर कहा कि यह पाकिस्तान का आतंरिक मामला है। इसके जवाब में सुषमा ने कहा कि आपकी घबराहट दिखाती है कि आप अपराध बोध से ग्रसित कर रहे हैं।
https://twitter.com/fawadchaudhry?ref_src=twsrc%5Etfw
दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण किया

गौरतलब है कि होली की पूर्व संध्या पर सिंध प्रांत के घोटकी जिले में कुछ बदमाशों ने दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण कर लिया गया था। अपहरण की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें दिख रहा है कि एक मौलवी कथित तौर पर इन दो लड़कियों का निकाह करवा रहा है। वहीं दूसरे वीडियो में, नाबालिग लड़कियां कह रही है कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्लाम कुबूल कर लिया है। सुषमा स्वराज ने इस घटना के संबंध में मीडिया की रिपोर्ट अटैच की है। इसके साथ ट्वीट किया और कहा कि उन्होंने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया से इस मामले पर रिपोर्ट भेजने को कहा है।
इमरान खान का नया पाक है

सुषमा स्वराज के ट्वीट से पाकिस्तान बौखला गया है। सुषमा स्वराज के ट्वीट का जवाब देते हुए चौधरी ने कहा कि यह पाकिस्तान का आंतरिक मसला है और लोगों को भरोसा है कि यह मोदी का भारत नहीं है जहां अल्पसंख्यकों पर नियंत्रण रखा गया है, यह इमरान खान का नया पाक है, जहां उनके झंडे का सफेद रंग सबको समान रूप से प्यारा है। उन्हें उम्मीद है कि जब भारतीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की बात आयेगी तब भी इसी तत्परता से आप कार्रवाई करेंगीं।
घबराहट उसके अपराध बोध को दर्शाता है

इस पर सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्होंने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त से केवल एक रिपोर्ट मांगी है, लेकिन पाकिस्तान की घबराहट उसके अपराध बोध को दर्शाता है। सुषमा ने चौधरी फवाद को जवाब दिया कि आपकी घबराहट के लिए यह पर्याप्त है, यह केवल यही दिखाता है कि आप अपराध बोध से ग्रसित हैं। इस मामले में इलाके के हिंदू समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया और अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो