scriptसीरिया में विद्रोहियों ने क्लोरीन गैस बम से किया हमला, 9 की मौत, 100 लोग जख्मी | Syrian rebels attack Chlorine gas bomb, 9 killed, 100 injured | Patrika News

सीरिया में विद्रोहियों ने क्लोरीन गैस बम से किया हमला, 9 की मौत, 100 लोग जख्मी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2018 04:31:05 pm

Submitted by:

mangal yadav

विद्रोहियों ने स्थानीय नागरिकों पर क्लोरीन गैस बम से हमला कर दिया। हमले में नौ बेकसूर लोगों की मौत हो गई जबकि 73 लोग जख्मी हैं।
 

injured

सीरिया में विद्रोहियों ने क्लोरीन गैस बम से किया हमला, 9 की मौत, 100 लोग जख्मी

दमिश्कः सीरिया में विद्रोहियों ने एक बार फिर खौफनाक घटना को अंजाम दिया है। अलेप्पो में शनिवार को विद्रोहियों ने स्थानीय नागरिकों पर क्लोरीन गैस बम से हमला कर दिया। इस हमले में नौ बेकसूर लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से ज्यादा लोग अस्पताल में मौत से लड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि जहां पर क्लोरीन गैस से हमला हुआ था वहां पर लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। अलेप्पो के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख जियाद हज ने इसकी पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अलेप्पो में विद्रोहियों ने मिसाइल से भी हमला किया। क्लोरीन गैस बम हमले से अब यह बात साफ हो गई है कि सीरिया में विद्रोहियों के पास केमिकल हथियार मौजूद हैं।
सेना ने विद्रोहियों के ठिकानों पर किया हमला
स्थानीय मीडिया के अनुसार, सीरियाई सेना ने विद्रोहियों के हमले का करारा जवाब दिया है और कई ठिकानों को नष्ट कर दिया गया है। सेना के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि जवाबी कार्रवाई में कई विद्रोही मारे गए हैं लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर कितने लोग मारे गए हैं उसकी पुष्टि नहीं हो पायी है। बता दें कि अलेप्पो विद्रोहियों का गढ़ माना जाता है। इससे पहले सरकार समर्थित सेना ने 2016 में विद्रोहियों को यहां से खदेड़ दिया था लेकिन इस हमले से यह बात साफ हो चुकी है कि विद्रोही एक बार फिर यहां कब्जा जमाना शुरु कर दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो