script

ताइवान ने समलैंगिक विवाह को खारिज किया, अभियान चलाने वालों को डर सताया

Published: Nov 25, 2018 04:04:00 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

संसद को कानूनों में संशोधन करने या नए कानून पास करने के लिए दो साल का समय दिया था

taiwan

ताइवान ने समलैंगिक विवाह को खारिज किया, अभियान चलाने वालों को डर

ताइपे। ताइवान ने समलैंगिक विवाह को खारिज कर दिया है। मार्च 2017 में उच्च न्यायालय के द्वारा ऐसे यूनियनों के पक्ष में फैसला देने के बाद यह जनमत सर्वेक्षण आया है,जिन्होंने संसद को कानूनों में संशोधन करने या नए कानून पास करने के लिए दो साल का समय दिया था।
विवाह अधिकारों की मांग की थी

सरकार ने पहले कहा था कि शनिवार को हुआ जनमत संग्रह न्यायालय के फैसले के लिए जरूरी बदलावों को लाने से प्रभावित नहीं होगा। रूढ़िवादी समूहों ने पूछा कि क्या ताइवान के नागरिक संहिता में एक आदमी और एक महिला के बीच विवाह को एक यूनियन के रूप में परिभाषित करने को लेकर कोई बदलाव नहीं होना चाहिए, जबकि लेस्बियन, समलैंगिक, बाइसेक्शुअल, और ट्रांसजेंडर (एलजीबीटी) एक्टिविस्ट्स ने समान विवाह अधिकारों की मांग की थी।
रूढ़िवादियों को भारी समर्थन मिला

प्रारंभिक परिणामों ने दर्शाया कि रूढ़िवादियों को भारी समर्थन मिला, जबकि समलैंगिक अधिकार वाले कार्यकर्ता विफल रहे। अधिकारियों को अब नागरिक संहिता में बदलाव किए बिना एक विशेष कानून पारित किए जाने की उम्मीद है। अभियान चलाने वालों को डर है कि संभावित कानून कमजोर होगा। ताइवानी मीडिया ने कहा कि एक संभावित परिणाम यह हो सकता है कि समलैंगिक जोड़ों को कानूनी सुरक्षा दी जाएगी लेकिन शादी करने की अनुमति नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो