scriptताइवान की राष्ट्रपति का बड़ा बयान, चीन से आजादी होकर स्वराज्य चाहते हैं देशवासी | Taiwanese president says people want freedom from china | Patrika News

ताइवान की राष्ट्रपति का बड़ा बयान, चीन से आजादी होकर स्वराज्य चाहते हैं देशवासी

Published: Jan 01, 2019 12:41:29 pm

Submitted by:

Shweta Singh

राष्ट्रपति ने अधिकारियों को चीन के साथ किसी भी तरह के गुप्त बातचीत न करने की सलाह दी है।

Taiwanese president says people want freedom from china

ताइवान की राष्ट्रपति का बड़ा बयान, चीन से आजादी होकर स्वराज्य चाहते हैं देशवासी

ताइपे। ताइवान में हाल ही में हुए स्थानीय चुनाव में चीन से संबंधित पार्टी की जीत हुई है। हालांकि इस जीत से कई लोग नाखुश नजर आए। परिणामों के बाद वहां की राष्ट्रपति ने इस संबंध में एक बयान जारी किया। मंगलवार को राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने कहा कि चीन के इस नजदीकी पार्टी का चुनाव जीतने के बावजूद भी देश के लोग राज्य चाहते हैं।

विपक्षी राष्ट्रवादी पार्टी ने 22 में से 15 प्रमुख सीटें जीतीं

अपने एक भाषण के दौरान उन्होंने ताइवान के अधिकारियों को चीन से ज्यादा न घुलने-मिलने की चेतावनी दी है। राष्ट्रपति ने अधिकारियों को चीन के साथ किसी भी तरह के गुप्त बातचीत न करने की सलाह दी है। आपको बता दें कि पिछले महीने वहां हुए स्थानीय चुनाव में विपक्षी राष्ट्रवादी पार्टी ने 22 में से 15 प्रमुख सीटें जीतीं थीं।

हार के बाद त्साई का पार्टी प्रमुख पद से इस्तीफा

चुनाव में हुई करारी हार के बाद त्साई ने पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। दूसरी ओर 2020 में होने वाले ताइवान राष्ट्रपति चुनाव से पहले अपनी नजदीकी के इस बंपर जीत से चीन काफी खुश होगा। गौरतलब है कि चीन ताइवान को अपना ही हिस्सा मानता है, लेकिन राष्ट्रपति त्सई ‘वन चाइना’ के सिद्धांत का समर्थन नहीं करती। इसके चलते ही चीन की ओर से उन्हें अलग-थलग करने की धमकी भी मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो