script52 साल की महिला के कान में थी कुछ दिक्कत, डॉक्टर को दिखाया तो निकला 10 सेमी लंबा कीड़ा | Taiwanese woman has 4-inch alive centipede in her ear | Patrika News

52 साल की महिला के कान में थी कुछ दिक्कत, डॉक्टर को दिखाया तो निकला 10 सेमी लंबा कीड़ा

Published: Nov 02, 2018 06:53:41 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ताइवान के स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट की माने तो इस महिला को कुछ दिनों से अपने कान में कुछ दिक्कत-सी महसूस हो रही थी।

Taiwanese woman has 4-inch alive centipede in her ear

52 साल की महिला के कान में थी कुछ दिक्कत, डॉक्टर को दिखाया तो निकला 10 सेमी लंबा कीड़ा

ताइवान। अक्सर हम अपने शरीर में होने वाली कुछ छोटी या साधारण समस्याओं की अनदेखी कर देते हैं। हालांकि कई बार इस कदम का नतीजा काफी भारी कीमत से चुकाना पड़ सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ है ताइवान की एक महिला के साथ। दरअसल वहां की एक 52 वर्षीय महिला अपने कानों के इलाज के लिए अस्पताल पहुंची थी। लेकिन वहां उसके सामने जो खुलासा हुआ उससे उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

कान में 10 सेंटीमीटर लंबा कीड़ा पाया

ताइवान के स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट की माने तो शहर के दक्षिण-पश्चिम इलाके चिआई की रहने वाली इस महिला को कुछ दिनों से अपने कान में कुछ दिक्कत-सी महसूस हो रही थी। कुछ दिन अनदेखा करने के बाद जब वो आखिरकार अस्पताल पहुंची तो डॉक्टरों ने उसे हैरान कर देने वाली जानकारी दी। दरअसल डॉक्टरों ने बताया कि उसके कान में 10 सेंटीमीटर (लगभग चार इंच) लंबा कीड़ा पाया।

एनेस्थीसीया छिड़ककर शुरू किया था इलाज

डॉक्टरों ने बताया कि उसके कान की जांच करने के बाद पता चला की उसमें कोई अज्ञात कीड़ा घुसा हुआ है। डॉक्टरों ने तुरंत उसके कानों में एनेस्थीसीया (बेहोशी की दवा) स्प्रे छिड़ककर उसका इलाज शुरू किया,ताकि इलाज से पहले ही वो कीड़ा महिला को काट न सके। चांग गुंग मेमोरियल अस्पताल के डॉक्टर ने चिमटी की मदद से आखिरकार उस कीड़ा के वहां से बाहर निकाला।

कान के पर्दों पर कोई बुरा प्रभाव नहीं

डॉक्टर ने कहा ये सर्जरी करना उनके लिए बेहद खतरनाक और घिनौना अनुभव रहा। उनका कहना है कि शुक्र है महिला ने सही समय पर इलाज कराने का फैसला कर लिया, जिसके चलते उसके कान के पर्दों पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा। डॉक्टर के मुताबिक जब महिला उनके पास इलाज के लिए आई थी, तब उसने बताया कि उसे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मेरे कानों में कुछ चल रहा हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो