script

अफगानिस्तान तालिबान से युद्ध हारने की स्थिति में नही है: अशरफ गनी

Published: Nov 13, 2018 02:29:15 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने कहा कि उनके प्रशासन की तालिबान के साथ शांति पर बातचीत करने की मंशा है

ashraf

अफगानिस्तान तालिबान से युद्ध हारने की स्थिति में नही है: अशरफ गनी

वॉशिंगटन। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अमरीका से मंगलवार को कहा कि उनका देश तालिबान से लड़ाई नहीं हार रहा है। अफगानिस्तान में आतंकवादी समूह के बढ़ते हमलों और उसके नियंत्रण वाले क्षेत्र में विस्तार के बीच गनी ने मीडिया से यह बात कही। गौरतलब है कि अफगानिस्तान विदेश आतंकियों घिरा हुआ है। यहां लगातार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। हाल में अफगानिस्तान के अपने कई क्ष़ेत्र आतंकियों के चंगुल से छुड़ाए हैं। इस समय अफगान सेना अमरीकियों से मिलकर आतंकियों को खदेड़ने का काम कर रही है।
इजरायल ने हमास पर दागे 300 रॉकेट, टीवी स्टेशन को उड़ाया, तीन की मौत

सीधी बातचीत को लेकर कोई रुचि नहीं दिखाई

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि उनके प्रशासन की तालिबान के साथ शांति पर बातचीत करने की मंशा है। हालांकि,तालिबान ने सरकार के साथ सीधी बातचीत को लेकर कोई रुचि नहीं दिखाई है क्योंकि वह इस सरकार को अवैध मानता है। गनी ने कहा कि तालिबान जीतने की स्थिति में नहीं है।
28,000 से अधिक अफगान सैनिक मारे गए

वॉशिंगटन के जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी में ‘स्कूल ऑफ अडवांस्ड इंटरनेशनल स्टडीज’ में श्रोताओं को एक वीडियो संदेश में उन्होंने यह बात कही। गनी ने कहा कि बीते चार साल में 28,000 से अधिक अफगान सैनिक मारे गए हैं लेकिन सेना तब तक भूभाग पर फिर से अपना कब्जा जमा पाएगी,जब तक कि उसके पास वायु सेना और कमांडो सैनिक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो