scriptतालिबान का पश्चिमी अफगानिस्तान में बड़ा हमला, 12 सैनिकों की मौत | Taliban kill 12 Afghan security forces in western Afghanistan | Patrika News

तालिबान का पश्चिमी अफगानिस्तान में बड़ा हमला, 12 सैनिकों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2019 12:32:21 pm

अफगानिस्तान में जारी हैं तालिबान के हमले
बर्फ पिघलने के बाद फिर शुरू हुए हमले
बडगिस प्रान्त में सक्रिय हुए तालिबानी आतंकी

Taliban Attack

काबुल। तालिबानी आंतकवादियों ने अफगानिस्तान में एक बड़ा हमला करते हुए अफगान सेना के 12 जवानों को मार डाला है। अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत बडगिस में चल रही लड़ाई में तालिबान लड़ाकों ने पिछले 48 घंटों में सुरक्षा बलों के 12 जवानों को निशाना बनाया है। रक्षा मंत्रालय ने सोमवार दोपहर बाद इस आशय की जानकारी दी। अफगान बलों पर इस नवीनतम हमले में तालिबान लड़ाकों ने बाला मरहाब शहर के पास कई चौकियों को भी जब्त कर लिया है।

मालदीव: पूर्व राष्ट्रपति नशीद की राजनीति में जबरदस्त वापसी, यमीन की पार्टी को दिया बड़ा झटका

पश्चिमी अफगानिस्तान में बड़ा हमला

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “दुख के साथ हम घोषणा करते हैं कि इन अभियानों के दौरान 12 सैनिकों की मौत हो गई। इनमें अफगान राष्ट्रीय सेना के 8 और अफगान पुलिस के चार जवान शामिल हैं।” बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन में 10 अन्य सैनिक और 24 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। अफगान सेना ने दवा किया है कि इन जवानों ने 99 तालिबानी आतंकवादियों को मार डालने में कामयाबी हासिल की थी। अधिकारियों ने कहा कि जिले में क्लियरेंस ऑपरेशन जारी है और सुरक्षा बलों ने रेड क्रॉस के कार्यकर्ताओं को तालिबानी लड़ाकों के शवों को निकालने में मदद की है।

पाकिस्तान: प्रधानमंत्री सचिवालय में लगी आग, खाली कराया गया पीएम ऑफिस

जारी है लड़ाई

बदगीस प्रान्त के गवर्नर के प्रवक्ता जमशेद शहाबी ने एजेंसी एएफपी को बताया कि जिले के मुख्य बाज़ार के पास लड़ाई जारी है। उन्होंने कहा कि अफगान और अमरीकी नेतृत्व वाले विमान तालिबान पर हवाई हमले कर रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि अफगान बलों ने जिले में कई मोर्चों से आम नागरिकों को बचाने लिए सामरिक वापसी की थी। उधर तालिबान ने कहा है कि उन्होंने सरकारी चौकियों की एक श्रृंखला पर एक साथ हमला किया, जिसमें 12 सुरक्षा बल के जवान मारे गए हैं । जानकारों का मानना है कि अफगानिस्तान में आमतौर पर इस मौसम में लड़ाई शुरू हो जाती है क्योंकि शीतकालीन बर्फ पिछल जाती है और लड़ाई के मोर्चे दोबारा खुल जाते हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो