script

अफगानिस्तान में सेना की चौकी पर तालिबान आतंकवादियों का हमला, 24 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2018 10:21:37 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

यह हमला शिया हजारा कम्यूनिटी के पूर्व नेता अब्दुल अली माजरी की बरसी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुआ था।

AFGANISTAN ATTACK

काबुल। गृहयुद्ध की आग में झुलस रहे आफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादियों ने अफगान सेना की एक चौकी पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 24 सैनिकों की मौत हो गई और कई सैनिक घायल हो गये।

अफगानिस्तान में तालिबान ने सेना के कैंप पर किया हमला, 18 सैनिकों की मौत
अफगान विशेष अभियान बल के थे मरने वालों में नौ सैनिक
बता दें कि तालिबान आतंकियों ने प्रांतीय राजधानी फरह के पूर्वोत्तर में बाला बुलुक जिले में फरह मार्ग क्षेत्र में शुक्रवार की रात को हमला किया था। रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि इस आतंकी हमले में मरने वालों में नौ सैनिक अफगान विशेष अभियान बल के थे। इस हमले के बाद जिले में अतिरिक्त बल भेज दिया गया है तो वहीं, इस आतंकी हमले के बाद कई सैनिकों के गायब होने की भी खबर है। घटना को अंजाम देते हुए तालिबानी आतंकवादियों ने एक बख्तरबंद सैन्य वाहन को भी नष्ट कर दिया है और दो अन्य वाहनों को हथियारों के साथ अपने साथ ले गए। तालिबान का प्रवक्ता होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति जबीउल्ला मुजाहिद ने दावा किया कि फरह मार्ग पर हुए तालिबान हमले में मरने और घायल होने वाले अफगान सैनिकों की संख्या 53 है। तालिबान आतंकवादियों को फरह नगर और इसके बाहरी इलाकों पर कब्जा करने के प्रयास में पिछले कुछ महीनों में अफगान सैनिकों और पुलिस से मुकाबले में पीछे हटना पड़ा है।

काबुल हमले से भड़के ट्रंप, बोले- अब तालिबान का खात्मा करना होगा
तालिबान ने की थी अब्दुल अली माजरी की हत्या
गोरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को ही अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिया मस्जिद के समीप हुए आत्मघाती हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सात अन्य घायल हो गए थे। यह हमला शिया हजारा कम्यूनिटी के पूर्व नेता अब्दुल अली माजरी की बरसी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुआ था। कार्यक्रम में दाखिल होने की कोशिश करते हुए एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया था। आपको बता दें कि तालिबान ने 1995 में अब्दुल अली माजरी की हत्या कर दी थी।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो