अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों ने बिजली के टावर को उड़ाया, अंधेरे में डूबा पूरा शहर

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों ने बिजली के टावर को उड़ाया, अंधेरे में डूबा पूरा शहर

Kapil Tiwari | Updated: 10 Oct 2019, 11:22:57 AM (IST) एशिया

इस हमले के बाद काबुल शहर अंधेरे में डूब गया है।

काबुल। अफगानिस्तान के पूर्वी परवान प्रांत के सालंग जिले में तालिबान के आतंकियों ने एक बड़ा हमला किया है। यहां आतंकियों ने एक ट्रांसमिशन टावर को एक जोरदार धमाके से उड़ा दिया। इस अटैक के बाद पूरे काबुल में घनघोर अंधेरा छा गया है।

पुलिस की तरफ से दी गई ये जानकारी

बुधवार को हुए इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस हमले की जानकारी प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद सलीम नूरी ने बुधवार को दी।नूरी ने बताया, "तालिबान आतंकवादियों ने बुधवार तड़के काबुल से उत्तर में करीब 70 किलोमीटर दूर सालंग जिले में एक ट्रांसमिशन टावर में विस्फोट कर दिया जिसके कारण काबुल अंधेरे में डूब गया।"

टावर की मरम्मत का शुरू हुआ काम

अफगानिस्तान की पावर कंपनी ब्रेशना शिरकट ने एक बयान में कहा, "सालंग जिले के दक्षिणी हिस्से में 220 किलोवाट के ट्रांसमिशन टावर में आज तड़के स्थानीय समयानुसार 1.30 बजे विस्फोट कर दिया गया और इसके परिणामस्वरूप काबुल और कई अन्य प्रांत बिजली चले जाने से अंधेरे में डूब गए।" हालांकि, कंपनी ने कहा कि टावर की मरम्मत और काबुल की बिजली आपूर्ति को बहाल करने का काम शुरू कर दिया गया है।

टावर को उड़ाने की ये है दूसरी घटना

यह दूसरी बार है कि तालिबान पर पिछले एक महीने में ट्रांसमिशन टावर को उड़ाकर काबुल और अन्य प्रांतों में बिजली आपूर्ति बाधित करने का आरोप लगाया गया है। अधिकारियों के अनुसार, पिछले हमलों में आतंकवादियों ने उत्तरी बागलान और कुंदुज प्रांतों में बिजली के टावरों को उड़ा दिया था, जिससे काबुल और 11 अन्य प्रांतों में लगभग एक सप्ताह तक बिजली नदारद रही थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned