scriptअफगानिस्तान: तालिबान ने पुलिस चौकी पर हमला कर 35 जवानों को मौत के घाट उतारा | Terrorist group Taliban killed 35 policeman in afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तान: तालिबान ने पुलिस चौकी पर हमला कर 35 जवानों को मौत के घाट उतारा

Published: Nov 15, 2018 04:59:49 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

आतंकी संगठन तालिबान ने खाकी साफेद जिले में बुधवार देर रात पुलिस की चौकी पर हमला किया

police

तालिबान ने पुलिसचौकी पर हमला कर 35 जवानों को मौत के घाट उतारा

काबुल। अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान और सेना के बीच खूनी संघर्ष जारी है। गुरुवार को आतंकियों के खतरनाक हमले में करीब 35 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। प्रान्तीय परिषद के सदस्य दादुल्ला कानी के अनुसार तालिबान ने खाकी साफेद जिले में बुधवार देर रात पुलिस की चौकी पर हमला किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों पर उन्होंने जमकर फायरिंग की। ताबातोड़ फायरिंग में करीब 35 पुलिकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। काबुल में सांसद समीउल्ला समीम के अनुसार जिला पुलिस कमांडर अब्दुल जबार भी हमले में मारे गए। इनके साथ पूरी चौकी तबाह हो चुकी है।
कर्नाटक में ‘स्टैच्यू आॅफ कावेरी’ का होगा निर्माण, 125 फीट होगी ऊंचाई और 1200 करोड़ आएगी लागत

17 तालिबानी लड़ाके मारे गए

हमले के बाद तालिबानी उग्रवादी हथियार और गोलाबारूद लेकर फरार हो गए। समीम ने बताया कि जवाबी हवाई हमलों में 17 तालिबानी लड़ाके भी मारे गए। तालिबान कुछ महीनों से रोज ही अफगानिस्तान में हमले कर रहा है, इससे अफगान बल बड़ी संख्या में हताहत हो रहे हैं। प्रशासन रोजाना हताहत हुए लोगों की संख्या जारी नहीं करता,लेकिन अनधिकृत आकलन के अनुसार,करीब 45 अफगान पुलिसकर्मी या सैनिक रोजाना मारे जाते हैं या घायल होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो