scriptआतंकी हाफिज ने गिरफ्तारी के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट में दायर की याचिका, 28 अक्टूबर को होगी सुनवाई | Terrorist Hafiz filed a petition in Lahore High Court against arrest, to be heard on October 28 | Patrika News

आतंकी हाफिज ने गिरफ्तारी के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट में दायर की याचिका, 28 अक्टूबर को होगी सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2019 09:22:22 am

Submitted by:

Anil Kumar

टेरर फंडिंग के मामले में आतंकी हाफिज सईद को 17 जून को गिरफ्तार किया गया था
हाफिज सईद की याचिका पर 28 अक्टूबर को सुनवाई होगी

आतंकी हाफिज सईद

आतंकी हाफिज सईद (फाइल फोटो)

लाहौर। आतंक के खिलाफ दौहरा चरित्र दिखाने वाले पाकिस्तान की पोल एक बार फिर से खुल गई है। दरअसल, आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख और मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। सबसे बड़ी बात कि अदालत ने सोमवार को इस याचिका को स्वीकार भी कर लिया है।

अदालत ने इस मामले में पाकिस्तान की पंजाब सरकार व आतंकवाद रोधी विभाग से जवाब मांगा और कहा है कि इस पर 28 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, UAPA के तहत मसूद अजहर, दाऊद और हाफिज सईद आतंकी घोषित

https://twitter.com/ANI/status/1181153828403417088?ref_src=twsrc%5Etfw

17 जुलाई को हाफिज को किया गया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि आतंकी फंडिंग के मामले में आरोप लगने के बाद हाफिज सईद को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। हाफिज को पंजाब के आतंकवाद रोधी विभाग ने गिरफ्तार किया था।

उस दौरान पाकिस्तान ने दावा किया था कि हाफिज के साथ कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि भारत ने इसे पाकिस्तान का ड्रामा बताया था।

हाफिज सईद के टेरर फंडिंग केस में पाकिस्तान ने किया बड़ा फेरबदल, सुनवाई से पहले बदल दी पीठ

FATF की कार्रवाई और अमरीका दौरे से पहले हाफिज को गिरफ्तार किया गया था। इससे इमरान खान दुनिया को यह संदेश देने की कोशिश कर रहे थे कि आतंक के खिलाफ वे कार्रवाई कर रहे हैं। लेकिन अब मामला पलटता जा रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो