script2600 किलोमीटर तक अफगान सीमा पर पाकिस्तान ने लगाए कांटेदार तार | The barbed wire set by Pakistan on the 2600-km-long Afghan border | Patrika News

2600 किलोमीटर तक अफगान सीमा पर पाकिस्तान ने लगाए कांटेदार तार

Published: Jan 29, 2019 11:06:58 am

Submitted by:

Mohit Saxena

इसे लगाने में करीब 70 अरुब रुपये खर्च आएगा, अगले साल तक काम पूरा होगा

wire

2600 किलोमीटर तक अफगान सीमा पर पाक ने लगाए कांटेदार तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि करीब 2600 किलोमीटर लंबी अफगान सीमा के एक बड़े हिस्से में कांटेदार तार लगा दिए गए हैं और बाकी का काम अगले वर्ष तक पूरा हो जाएगा। इस अभियान का उद्देश्य आतंकवादियों की घुसपैठ को रोकना है। पाकिस्तान ने इस सीमा पर कांटेदार तार लगाने में अरबों रुपये खर्च किए हैं। मीडिया के अनुसार, सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पूरी सीमा पर कांटेदार तार लगाने का काम अगले वर्ष पूरा हो जाएगा। इसे लगाने में करीब 70 अरुब रुपये खर्च आएगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं बढ़ती जा रहीं हैं। इसके लिए वह अफगानिस्तान की सीमा से घुसपैठ को रोकने का प्रयास कर रहा है। पाकिसतान का आरोप है कि उस पर लगतार अफगान सीमा से आतंकी हमले हो रहे हैं।
900 किलोमीटर की दूरी पर तार लगाया

पाकिस्तान ने इस सीमा पर कांटेदार तार लगाने में अरबों रुपये खर्च किये हैं। मीडिया के अनुसार, सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि सीमा पर कांटेदार तार लगाने का काम अगले वर्ष पूरा हो जाएगा। गफूर ने कहा कि कुल 2611 में से 900 किलोमीटर की दूरी में तार लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि तार लगाने के अलावा, परियोजना में गैजेट और निगरानी उपकरण लगाना भी शामिल है। इस परियेाजना का लक्ष्य सीमापार से अवैध आवागमन पर कड़ी नजर रखना है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो