scriptआईफोन के लिए बच्ची से रखी अनोखी शर्त, रोज सुबह पढ़नी होगी नमाज | The unique condition kept from the baby for the iPhone | Patrika News

आईफोन के लिए बच्ची से रखी अनोखी शर्त, रोज सुबह पढ़नी होगी नमाज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2018 02:10:07 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

10 वर्षीय यासमीन का अपने माता-पिता से किया ‘वन ईयर रिन्युएबल फोन लोन कॉन्ट्रैक्ट’ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

namaz

आईफोन के लिए बच्ची से रखी अनोखी शर्त, रोज सुबह पढ़नी होगी नमाज

क्वालालंपुर। मलेशिया में आईफोन को लेकर बच्ची की दीवानगी का अनोखा मामला समाने आया है। बच्ची को आईफोन का इस्तेमाल करने के लिए माता-पिता ने कुछ शर्ते रखी हैं। उससे कहा गया है कि वह रोज सुबह उठकर नमाज अदा करे और डाइनिंग टेबल पर आईफोन का इस्तेमाल न करे। इस तरह से उससे करीब 12 शर्तों को मनवाया गया है।
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कॉन्ट्रैक्ट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 10 वर्षीय यासमीन का अपने माता-पिता से किया ‘वन ईयर रिन्युएबल फोन लोन कॉन्ट्रैक्ट’ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके तहत यासमीन के स्कूल या टॉयलेट में फोन ले जाने पर पाबंदी होगी। वह अपने माता-पिता के फोन को भी हाथ नहीं लगा सकेगी। कोई भी नया एप्लीकेशन डाउनलोड करने से पहले उसे माता-पिता की इजाजत लेनी पड़ेगी।
सीमित इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर सकेगी

यासमीन को रोज सुबह या फिर हफ्ते में छह बार कुरान की आयतें पढ़नी होंगी। परिवार के साथ बाहर घूमने-फिरने, खाना खाने या फिल्म देखने के दौरान वह दोस्तों को फोन भी नहीं कर सकेगी। फोन पर चैटिंग या गेम खेलने के चक्कर में स्कूल-ट्यूशन की छुट्टी करना भी उसे महंगा पड़ेगा। यही नहीं, यासमीन महीने में सीमित इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर सकेगी। डाटा पैक खत्म होने पर वह रिचार्ज की जिद या कोशिश करती है तो उसका फोन छीन लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो