scriptपाकिस्तान से गरीबी मिटाने के लिए चीन के पद चिन्हों पर चलेंगे: इमरान | To remove poverty, Pakistan will follow China footstep | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान से गरीबी मिटाने के लिए चीन के पद चिन्हों पर चलेंगे: इमरान

पिछले एक दशक में चीन अपने दम पर अमरीकी और रूस जैसी महाशक्तियों को भी चुनौती देना शुरू कर दिया है

Feb 05, 2019 / 02:29 pm

Mohit Saxena

imran

पाकिस्तान से गरीबी मिटाने के लिए चीन के पद चिन्हों पर चलेंगे: इमरान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सरकार अब गरीबी से लड़ने के लिए चीन के मॉडल पर चलेगी। चीन के विकास को देखकर पूरी दुनिया हैरान है। पिछले एक दशक में चीन अपने दम पर अमरीकी और रूस जैसी महाशक्तियों को भी चुनौती देना शुरू कर दिया है। इमरान खान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार अपने लोगों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए चीन सरकार द्वारा उठाए कदमों का अनुसरण कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां एक समारोह को संबोधित करते हुए पाक पीएम ने कहा उनकी सरकार इन पर अमल कर गरीबी को मिटाने का प्रयास करेगी।
प्रोत्साहन देने के लिए नीतियां बना रहे हैं

उन्होंने कहा कि वह उद्योगपतियों और कपड़ा क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रोत्साहन देने के लिए नीतियां बना रहे हैं। उनका मकसद है कि लोग पैसा कमाएं ताकि वे रोजगार के अवसर पैदा कर सकें और लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में मदद हो सके। जिस तरह से चीन ने किया था। उन्होंने कहा कि चीन ने औद्योगिकीकरण के द्वारा धन का सृजन किया और बाद में इसका उपयोग समाज के निचले तबके के उत्थान के लिए किया। चीन की तरह उनकी सरकार का मुख्य ध्यान गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों में निवेश कर गरीबी को खत्म करना है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / पाकिस्तान से गरीबी मिटाने के लिए चीन के पद चिन्हों पर चलेंगे: इमरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो