scriptतय वक्त से 25 सेकेंड पहले चली ट्रेन, रेलवे को मांगनी पड़ी माफी | train run 25 seconds before scheduled time apologize to the railway | Patrika News

तय वक्त से 25 सेकेंड पहले चली ट्रेन, रेलवे को मांगनी पड़ी माफी

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2018 02:42:20 pm

Submitted by:

Shivani Singh

तय समय से पहले ट्रेन चलने की वजह से रेल प्रशासन को माफी मांगनी पड़ी।

Japan Train

तय वक्त से 25 सेकंड पहले चली ट्रेन,रेलवे को मांगनी पड़ी माफी

नई दिल्ली। भारत में आए दिन ट्रेनों की लेटलतीफी की ख़बरें सुनने में आती रहती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कोई ट्रेन अपने तय समय से पहले ही चली जाए, शायद नहीं। ऐसा ही एक मामला भारत में तो नहीं लेकिन जापान में देखने को मिला है। जहां एक ट्रेन सिर्फ 25 सेकेंड पहले स्टेशन से चली गई, जिसकी वजह से हुई परेशानी के लिए रेल प्रशासन को माफी मांगनी पड़ी।

जानिए कौन है विक्रम जिसे गुजरात के स्टूडेंट्स बता रहे हैं अपना बेस्ट फ्रेंड

7.12 पर निकलना था निकली 7.11.35 पर

आपको बता दें कि यह घटना शुक्रवार सुबह की है। जापान के नोटोगोवा स्टेशन पर ट्रेन खड़ी थी। इस ट्रेन को 7.12 पर निकलना था। ड्राइवर को लगा कि ट्रेन के रवाना होने का समय हो गया है और उसने 7 बजकर 11 मिनट 35 सेकेंड पर ही ट्रेन चला दी। फिर दरवाजा बंद होने के बाद उसे लगा हुआ कि अभी ट्रेन के निकलने का टाइम नहीं हुआ है। लेकिन स्टेशन पर किसी भी यात्री को ना पाकर उसने ट्रेन को आगे बढ़ा दिया।

25 सेकेंड पहले निकली ट्रेन

आपको जानकार हैरानी होगी कि ट्रेन महज 25 सेकेंड पहले ही निकली थी, जिसका खामियाजा रेल प्रशासन को माफी मांग कर भरना पड़ा। वहीं, ऐसी भी ख़बर है कि ट्रेन मिस होने की वजह से एक व्यक्ति ने ट्रेन के तय समय से पहले रवाना होने की शिकायत स्टेशन इंचार्ज को कर दी थी, जिसके बाद इंचार्ज इस मामले को ऊपर तक लेकर गए। विवाद बढ़ ना जाए इस लिए वेस्ट जापान रेलवे कंपनी ने अपनी इस भूल की माफी मांगी थी।

प्यार में पागल आशिक ने किया गला रेत कर कत्ल, ये थी वजह

रेलवे को मांगनी पड़ी माफी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा, ‘हमारी वजह से हुई परेशानी का बेहद अफसोस है। आगे से ऐसी गलती ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा।’ बता दें कि जापान में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। उस दौरान टोक्यो में एक ट्रेन 20 सेकेंड पहले निकल गई थी, जिसको लेकर रेल प्रशासन को माफी मांगनी पड़ी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो