script25 सर्जरी के बाद भी ठीक नहीं हो सका ट्रीमैन, हालत गंभीर | Treeman could not be cure after 25 surgeries | Patrika News

25 सर्जरी के बाद भी ठीक नहीं हो सका ट्रीमैन, हालत गंभीर

Published: Jan 23, 2019 10:23:22 am

Submitted by:

Mohit Saxena

डॉक्टरों का कहना है कि स्किन को ठीक करने के लिए आॅपरेशन जरूरी है

tree man

25 सर्जरी के बाद भी ठीक नहीं हो सका ट्रीमैन, हालत गंभीर

ढाका। बांग्लादेश में एक युवक के शरीर के अंगों पर पेड़ जैसी संरचना उगने लगती है। हालांकि, इससे बचने के लिए उसकी 25 बार सर्जरी हो चुकी है। मगर अभी तक उसे इस बीमारी से छुटकारा नहीं मिल सका है। अबुल बाजंदर नाम इस युवक की दोबारा सर्जरी की जानी हैं। लोग उसे ट्रीमैन पुकारते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि स्किन को ठीक करने के लिए यह आॅपरेशन जरूरी है। बाजंदर को इपीडरमोडाइपलासिया वरोसीफोर्मिस नाम की बीमारी है। इस बीमारी को ट्री मैन सिंड्रोम कहा जाता है। यह बीमारी पूरी दुनिया में आधा दर्जन लोगों को ही है। अबुल की हालत अब बहुत बिगड़ गई है।
इलाज को लेकर काफी घबरा जाता था

अबुल पहले रिक्शा चलाकर जिंदगी का गुजारा करता था लेकिन जबसे उसे यह बीमारी हुई, वह काम करने में असमर्थ हो गया। उसकी बीमारी के बारे में पूरी दुनिया में बात होती है क्योंकि यह एक हैरान कर देने वाला मामला है जोकि बहुत कम सुनने में आता है। डॉक्टरों के अनुसार ट्रीटमेंट के बाद अबुल के ठीक होने की उम्मीद है। पहले किए इलाज के बाद भी उसके हाथों पर पेड़ की संरचना एक बार फिर वापस आ गई। उन्होंने बताया कि शुरूआती समय में वह अपने इलाज को लेकर काफी घबरा जाता था। एक दिन वह ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के स्टाफ को बिना बताए ही भाग गया।
बाजंदर के परिवार में उसकी पत्नी और बेटी है

बाजंदर ने सोमवार को मीडिया को बताया कि पेड़ जैसी संरचना उसके हाथ पैरों के नए हिस्सों में भी बढ़ने लगी है, उसने हॉस्पिटल से भागकर गलती की लेकिन उसे आशा है कि डॉक्टर्स उसकी बीमारी को इस बार बिल्कुल ठीक कर देंगे। हॉस्पिटल के हेड प्लास्टिक सर्जन समंता लाल सेन के अनुसार बाजंदर की हालत खराब है,उसे और सर्जरी की जरूरत है। बाजंदर के परिवार में उसकी पत्नी और बेटी है। डॉक्टरों द्वारा उसका फ्री में इलाज चल रहा है। सरकार ने खुद उसके इलाज के लिए आदेश दिए हैं। बाजंदर का कहना है कि उसे पूरा भरोसा है कि एक दिन वह ठीक हो जाएगा।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो