scriptनेपाल और होंडूरास में भूकंप के तगड़े झटके, दहशत में लोग, जानमाल का कोई नुकसान नहीं | Tremors of earthquake in Nepal and Honduras, people in panic, no loss of life and property | Patrika News

नेपाल और होंडूरास में भूकंप के तगड़े झटके, दहशत में लोग, जानमाल का कोई नुकसान नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2020 06:05:36 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

नेपाल के सिंधुपालक चौक जिले में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए
मध्‍य अमरीकी देश होंडूरास में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए
भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं

 

earthquake

Tremors of earthquake in Nepal and Honduras, people in panic, no loss of life and property

काठमांडू। पड़ोसी देश नेपाल में भूकंप के तेज झटके महशूश किए गए। गुरुवार को नेपाल में 4.7 तीव्रता का भूकंप आया। इससे लोगों में दहशत फैल गई। लोग खौफ से अपने घरों से बाहर निकल आए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल के सिंधुपालक चौक जिले में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए। फिलहाल, इस भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना सामने नहीं आई है।

होंडूरास में भूकंप के झटके

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, मध्‍य अमरीकी देश होंडूरास में भी गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। अमरीकी जीओलॉजिकल सर्वे ने बताया है कि भूकंप के झटके सुबह दो बजे के आसपास महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 6.3 थी। हालांकि भूकंप के इस झटके से कोई जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

अलग-अलग मस्जिदों में रह रहे जमातियों को स्कूल में किया गया क्वॉरेंटाइन, इलाके में मची हलचल

आपको बता दें कि बीते दिनों भारत में भी दिल्ली-एनसीआर में 3.4 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। हालांकि किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था।

गौरतलब है कि नेपाल में 25 अप्रैल 2015 को 7.8 तीव्रता का जबरदस्त भूकंप आया था। इस तबाही में करीब नौ हजार लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 10 लाख घरों को नुकसान पहुंचा था। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इस भूकंप में करीब 28 लाख लोग विस्थापित हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो