scriptट्रंप की कानूनी टीम ने महाभियोग को आरोपों को ‘गैर कानूनी’ बताया | Trump team says that impeachment against trump is illegal | Patrika News

ट्रंप की कानूनी टीम ने महाभियोग को आरोपों को ‘गैर कानूनी’ बताया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2020 11:57:25 am

Submitted by:

Mohit Saxena

उन्होंने 2020 में होने वाले चुनाव में हस्तक्षेप करने का एक क्रूर और गैर कानूनी प्रयास बताया

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ हाउस डेमाक्रेट्स के महाभियोग लाने पर व्हाइट हाउस की कानूनी टीम ने पहली बार औपचारिक प्रतिक्रिया देते हुए इसे ‘क्रूर और गैरकानूनी’ बताया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को अमरीकी सीनेट में दायर एक प्रतिक्रिया में ट्रंप के वकीलों के हवाले से कहा कि यह साल 2016 के चुनाव के परिणामों को पलटने और 2020 में होने वाले चुनाव में हस्तक्षेप करने का एक क्रूर और गैर कानूनी प्रयास है।
छह पेजों में दी गई प्रतिक्रिया में कहा गया, “महाभियोग के प्रस्ताव संवैधानिक रूप से अवैध हैं।” इसके साथ ही शनिवार को हाउस डेमोक्रेट्स ने रिपब्लिकन पार्टी के बहुमत वाले सीनेट में ट्रंप महाभियोग के मुकदमे में अपने कानूनी मामले की 111 पन्नों की रूपरेखा का अनावरण किया। जिसमें जोर देकर कहा गया कि अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने कार्यालय का दुरुपयोग किया,कांग्रेस को बाधित किया और उन्हें हटा दिया जाना चाहिए। ट्रंप के खिलाफ लाए इस महाभियोग पर सुनवाई अमरीकी मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स की अध्यक्षता में मंगलवार से शुरू होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो