script

थाईलैंड: पर्यटकों से भरी दो नावें पलटने से 40 लोगों की मौत, कई लापता

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 08:50:18 am

Submitted by:

mangal yadav

थाईलैंड में दो नाव डूबने से डूबने से 40 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग अब भी लापता हैं।

boat sink

थाइलैंड: पर्यटकों से भरी दो नावें पलटने से 40 लोगों की मौत, कई लापता

फुकेट। थाईलैंड के पर्यटन द्वीप फुकेट जा रहीं दो नावों के समुद्र में पलटने से कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग अभी भी लापता हैं। सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। थाई प्रधानमंत्री के कार्यालय ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि रॉयल थाई सरकार लापता लोगों को तलाशने का हर संभव प्रयास करेगी और इस दर्दनाक दुर्घटना में बचे सभी लोगों को सहयोग देगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन नावों में 93 पर्यटक, टूरिस्ट गाइड, चालक दल के सदस्य समेत कुल 105 लोग थे। नाव में ज्यादातर चीनी पर्यटक थे।

हादसे की जांच के आदेश
थाईलैंड स्थित चीनी दूतावास ने कहा कि इन दुर्घटनाओं में 16 चीनी नागरिकों की मौत हो गई, 78 को बचा लिया गया जबकि 33 चीनी पर्यटक अभी भी लापता हैं। थाईलैंड के मौसम विभाग ने कहा कि दोनों जहाज खराब मौसम की चेतावनी के बावजूद गए थे। देश के दक्षिणी तट के ज्यादातर भाग पर शुक्रवार को भी मौसम खराब बना हुआ है। अन्य खबरों के अनुसार, 39 लोगों को बचा लिया गया जब एक दूसरी नाव जिसमें ज्यादातर यूरोपीय पर्यटक सवार थे, भी उसी समय पलटी। इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं कि खराब मौसम की चेतावनी के बावजूद नावें क्यों गईं। बता दें कि थाईलैंड में मानसून आने वाला है। इस मौसम में यहां भारी बारिश और तूफान आना सामान्य है।

ये भी पढ़ें- लीबिया में नाव पलटने से 100 लोगों के मरने की आशंका, 16 को बचाया गया

इंडोनेशिया में भी नाव डूबने से हुई थी 24 की मौत
अभी हाल में ही इंडोनेशिया में भी नाव डूबने से 24 की मौत हो गई थी। जबकि 41 लोगों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। बताया जा रहा है कि नाव में 139 लोग सवार थे, जिनमें से 74 लोगों को बचा लिया गया। स्थानीय पुलिस के अनुसार, बारिश और समुद्र में उठ रही तेज लहरों के बावजूद ये लोग समुद्र में घुसे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो