scriptचीन में भयंकर तूफान, कई शहरों में हालात बदतर | Typhoon Haitang strikes China, things worse in many cities | Patrika News
एशिया

चीन में भयंकर तूफान, कई शहरों में हालात बदतर

चीन के पूर्वी फुजियान प्रांत में रविवार को आए तूफान ने भयंकर स्थिति पैदा कर दी। तूफान से करीब दो लाख लोगों को बाहर निकाला गया है। 

Jul 31, 2017 / 03:17 pm

Iftekhar

Typhoon Haitang strikes China

Typhoon Haitang strikes China

नई दिल्ली। चीन के पूर्वी फुजियान प्रांत में रविवार को आए तूफान ने भयंकर स्थिति पैदा कर दी। तूफान से करीब दो लाख लोगों को बाहर निकाला गया है। सरकारी न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार इस साल में आए इस 10वें तूफान से रविवार शाम 4:00 बजे ताइवान के द्वीप पिंगटुंग में भूस्खलन शुरू हो गया। 


Typhoon Haitang strikes China

लोगों सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया
प्रक्षेपास्त्र मौसम संबंधी वेधशाला के अनुसार नेसात 18 किलोमीटर प्रति सेकंड की अधिकतम गति से चल रही तेज हवाओं के साथ पिंगटन द्वीप से होते हुए स्थानीय समयानुसार तड़के करीब 6 बजे तटीय शहर फुकिंग पहुंचा। तूान के मद्देनजर 3,100 से अधिक लोगों को यहां से सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया।

तेज बारिश से तबाही
प्रांतीय बाढ़ नियंत्रण और आपदा राहत मुख्यालय ने एक बयान में कहा कि दो तूफानों ने प्रांत में भारी बारिश व चक्रवात जैसे हालात पैदा कर दिए। 24 घंटों में हुई 50 एमएम तक हुई तेज बारिश ने कई शहरों और जनपदों में बदतर हालात पैदा कर दिए। योंगटै काउंटी के युनशन गांव में 172.4 मिमी तक अधिकतम वर्षा रिकॉर्ड की गई।

Home / world / Asia / चीन में भयंकर तूफान, कई शहरों में हालात बदतर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो