scriptयूएई: भारतीय मजदूर ने अपने घर पर लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी | UAE: Indian laborer hanged at his home, police investigate | Patrika News

यूएई: भारतीय मजदूर ने अपने घर पर लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी

Published: Nov 11, 2018 11:27:41 am

Submitted by:

Mohit Saxena

शारजाह में एक 25 वर्षीय भारतीय का शव फांसी से लटका मिला, मृत के साथी ने पुलिस को सूचना दी

hang

यूएई: भारतीय मजदूर ने अपने घर पर लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी

शारजाह। शारजाह में एक 25 वर्षीय भारतीय मजदूर का शव उसके आवास में लटका हुआ पाया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शारजाह पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि ऐसा लगता है कि मजदूर ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि मृतक के साथी ने अल साज्जा का शव कमरे में लटका हुआ पाया और उसे उतारने की कोशिश की,लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।
पाकिस्तान में 68 आतंकियों को रिहा करने का दिया था आदेश, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा

पुलिस मामले की जांच कर रही है

पुलिस मामले की जांच कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार,मृतक को पहले उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया,लेकिन वहां मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद पार्थिव शरीर को ऑटोस्पी के लिए फरेंसिक लैब भेजा गया। एक जांच अधिकारी के अनुसार प्राथमिक जांच से यह आत्महत्या का मामला लग रहा है। अब तक किसी और की संदिग्ध भूमिका का पता नहीं चला है। जांच अधिकारी के अनुसार आत्महत्या के कारण का अभी खुलासा नहीं हो सका है।
हर साल बढ़ रहा आत्महत्या का आंकड़ा

यूएई में बड़ी संख्या में भारतीय कामगार काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि यूएई में भारतीयों के आत्महत्या का आंकड़ा हर साल बढ़ने की बात सामने आई थी। 2016 में आत्महत्या करनेवाले भारतीयों की संख्या 303 थी,जबकि 2017 में यह संख्या बढ़कर 322 हो गई। इसका प्रमुख कारण यहां पर काम करने का माहौल है। कामगारों को कम मेहनताने पर अधिक काम कराते हैं। इसके साथ कामगारों के पास सुविधाओं की काफी कमी है। इस कारण यहां पर आने वाले कामगारों को विपरीत परिस्थियो में काम करना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो