अमरीका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा- जल्द करे आतंकियों पर कार्रवाई

आतंकवाद को लेकर अमरीका ने पाकिस्तान को लगई लताड़।

By: Shivani Singh

Published: 07 Jun 2018, 04:25 PM IST

नई दिल्ली। अमरीका ने आतंकवादा को लेकर पाकिस्तान को फिर फटकार लगाई है। अमरीका ने पाक को लताड़ लगाते हुए आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से आतंकवाद के मुद्दे पर फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने आतंकियों के खिलाफ ऐक्शन लेने को कहा है। बता दें कि यह बाते अमरीकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने बताई।

यह भी पढ़ें-अमरीकी विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा- जल्द करे आतंकियों पर कार्रवाई

आतंकवाद को लेकर लताड़

हीथर नोर्ट ने बताया कि अमरीकी विदेश मंत्री पॉम्पिओ ने पारिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने बाजवा से कहा कि पाकिस्तान बिना किसी भेदभाव के आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करें। बता दें कि इससे पहले भी कई बार अमरीका ने पाकिस्तान को आतंकवाद को लेकर लताड़ लगाई थी। इसी वजह से दोनों देशों के दोस्ती भरों रिश्तों में दरार आई है।

अमरीका और पाक के बीच हुई उच्च स्तरीय बाचतीच

प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने आगे बताया, 'फोन पर हुई बातचीत में पॉम्पिओ ने अमरीका-पाकिस्तान द्विपक्षीय रिश्तों को आगे बढ़ाने के तरीकों, अफगानिस्तान में राजनीतिक सुलह की जरूरत और बिना किसी भेदभाव के दक्षिण एशिया में सभी आतंकवादियों और आतंकवादी समूहों को निशाना बनाने की महत्ता पर चर्चा की।’ पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो न्यूज के अनुसार, अमरीका और पाकिस्तान में राजनयिकों को लेकर हुए विवाद के बाद से यह पहली बार है कि अमेरिकी और पाकिस्तानी अधिकारियों को बीच उच्च स्तरीय बाचतीच हुई है।

यह भी पढ़ें-हरियाणा: छह साल की बच्ची को घोड़े का इंजेक्शन लगाकर तीन बार किया रेप, बाद में की हत्या

ट्रंप ने लगाए थे ये आरोप

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पाक आतंकवादी संगठनों का सुरक्षित पनाहगाह है और वह उन्हें सुरक्षा मुहैया करा रहा है। इसके बाद अमरीका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 2 अरब डॉलर की सहायता राशि की देना बंद कर दिया था।। बता दें कि अमरीका ने पाकिस्तान से हक्कानी नेटवर्क और आतंकवादी संगठन तालिबान के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की थी। लेकिन पाकिस्तान ने अमरीका के सारे आरोपों को नकार दिया था।

 

Donald Trump
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned