scriptदेखिए कैसे यूएस मरीन फोर्स सीरिया में ISIS आतंकियों पर बरसा रही गोले | US Marine Force is pouring bomb on ISIS in Syria | Patrika News

देखिए कैसे यूएस मरीन फोर्स सीरिया में ISIS आतंकियों पर बरसा रही गोले

Published: Jul 08, 2017 09:37:00 am

Submitted by:

Iftekhar

यूएस मरीन्स ने​ ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे अमरीकी सेना आईएसआईएस के आतंकियों का सफाया कर रही है। अमेरीकी सेना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Syria

Syria

नई दिल्ली। जी-20 सम्मेलम में जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद और संरक्षणवाद जैसे वैश्विक मुदृो के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से पहली बार मिले। अपनी पहली मुलाकात में दोनों नेताओं ने गर्मजोशी के साथ हाथ मिलाकर एक दूसरे का अभिनंदन किया। हालांकि दोनों के बीच विस्तृत वार्ता बैठक के बाद प्रस्तावित है। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने सदस्य देशों के नेताओं का औपचारिक स्वागत किया। वहीं यूएस मरीन्स ने​ ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे अमरीकी सेना आईएसआईएस के आतंकियों का सफाया कर रही है। अमेरीकी सेना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 


ट्रंप-पुतिन मुलाकात पर टिकी दुनिया की नजर
दरअसल, जी-20 सम्मेलन में महत्वपूर्ण मुदृों के अलावा पूरी दुनिया की नजरें अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप और पुतिन के बीच होने वाली पहली मुलाकात पर टिकी हैं। बता दें ​कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने रूस पर राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि इससे ट्रंप को राष्ट्रपति का चुनाव जीतने में मदद मिली थी।

ट्रंप ने कहा पुतीन से मुलाकात का था इंतजार 
दोनों नेताओं के बीच मुलाकात से पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था कि मुझे व्लादिमीर पुतिन समेत विश्व के अन्य नेताओं से मुलाकात का इंतजार है। उनसे मिलकर बहुत सी बातें करनी हैं। रूसी राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने अलग से बैठक की पुष्टि की है। यही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति चीनी समकक्ष शी चिनफिंग से भी मुलाकात करेंगे। कोरियाई संकट और दक्षिण चीन सागर विवाद को देखते हुए यह मुलाकात महत्वपूर्ण है।

रूस ने दिए सकारात्मक संकेत
रूस ने अपने बयान में उम्मीद जताई कि ट्रंप व पुतिन की मुलाकात पूरी दुनिया के लिए जरूरी कामकाजी संवाद स्थापित करेगी और हर रोज बढ़ रही समस्याओं और महत्वपूर्ण विवादों को हल करने में सहायक होगी। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप और व्लादिमिर पुतिन ने जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान एक-दूसरे से पहली बार हाथ मिलाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो