scriptवियतनाम: 5 महिलाओं समेत 10 ड्रग्स तस्करों को मौत की सजा | Vietnam: 10 drug smugglers including 5 women sentenced to death | Patrika News

वियतनाम: 5 महिलाओं समेत 10 ड्रग्स तस्करों को मौत की सजा

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2019 12:38:53 pm

Submitted by:

Anil Kumar

वियतनाम में ड्रग्स तस्करी करने पर मृत्युदंड का प्रावधान है।
600 ग्राम से अधिक ड्रग्स तस्करी करते हुए पकड़े जाने पर मौत की सजा का कानून है।
वियतनाम में लोग भारी मात्रा में ड्रग्स तस्करी करते हैं।

ड्रग्स

वियतनाम: 5 महिला समेत 10 ड्रग्स तस्करों को मौत की सजा

हनोई। वियतनाम ( Vietnam ) में 10 लोगों को स्मगलिंग ( smuggling ) के आरोप में मौत की सजा सुनाई गई है। आरोप है कि ये सभी स्मगलर ट्रेन से देश भर में ड्रग्स ( drugs ) यानी मैथ, केटामाइन ( ketamine ) और Ecstasy की तस्करी करते थे। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में बताया है कि तस्करों ने 2015 से 2016 के बीच उत्तरी वियतनाम से हो ची मिन्ह सिटी ( Ho Chi Minh City ) के दक्षिणी आर्थिक केंद्र में 300 किलोग्राम (660 पाउंड) ड्रग्स स्थानांतरित कर दिया।

नशे के सौदागरों ने कॉलेज व स्कूल गल्र्स को बना रखा है ड्रग पैडलर, खपा रहे ड्रग्स

पांच महिला और पांच पुरुष शामिल

बता दें कि ड्रग्स तस्करों में पांच महिलाएं और पांच पुरुष शामिल थे। दसों आरोपियों को इस सप्ताह हनोई में ट्राइल के बाद मौत की सजा सुनाई गई है। इसके अलावे दो अन्य आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। एक स्थानीय मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि ड्रग्स की तस्करी के लिए दो रिंगलिडर्स ने सैकड़ों हजारों डॉलर का भुगतान किया था। हालांकि इस पूरे मामले पर कोर्ट के किसी भी अधिकारी ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। बता दें कि वियतनाम में भारी मात्रा में ड्रग्स की तस्करी होती है, हालांक यह दावा किया जाता है कि वियतनाम में ड्रग्स तस्करी को लेकर सख्त कानून है। अब इस फैसले के बाद से यह जाहिर भी होता है। वियतनाम कानून के मुताबिक, यदि कोई भी 600 ग्राम (21 औंस) से अधिक हेरोइन या 2.5 किलोग्राम से अधिक मेथम्फेटामाइन के साथ पकड़ा जाता है तो उसे मृत्युदंड का सामना करना पड़ सकता है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो