हॉकी प्रदर्शनी मैच में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मारे आठ गोल, लेकिन उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि...

Siddharth Priyadarshi | Publish: May, 11 2019 03:09:40 PM (IST) | Updated: May, 11 2019 05:21:55 PM (IST) एशिया

  • खेलों के बेहद शौकीन हैं रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
  • आइस हॉकी प्रदर्शनी मैच में पुतिन के साथ हुई एक ऐसी घटना
  • रूस के सोची में आयोजित किया गया था मैच

मास्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आइस हॉकी प्रदर्शनी मैच के दौरान एक के बाद आठ गोल मारे, लेकिन उसके बाद उनके साथ एक ऐसी घटना हो गई जिसकी अब दुनुया भर में चर्चा हो रही हुई। शुक्रवार को हुए आइस हॉकी के एक मैच में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आठ गोल मारे। राष्ट्रपति पूर्व-एनएचएल सितारों के साथ वार्षिक प्रदर्शनी में खेल रहे थे। मंझे हुए खिलाडियों के बीच पुतिन ने अपने खेल से दर्शकों की खूब तालियां बटोरीं, लेकिन उसके बाद वह खले के दौरान अपना संतुलन नहीं बरकरार रख सके और मुँह के बल गिर पड़े।

उड़ान के दौरान बेहोश हुआ पायलट, 40 मिनट तक अपने आप उड़ता रहा विमान

पुतिन ने दागे दनादन गोल

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोची के बोल्शॉय आइस डोम में पूर्व नेशनल हॉकी लीग खिलाड़ियों के साथ एक प्रदर्शनी आइस हॉकी मैच में कम से कम आठ गोल किए। लेकिन खेल खत्म होने के बाद भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते समय वह फिसलकर मुंह के बल गिर पड़े। 66 वर्षीय पुतिन जो कई दिनों के पेट दर्द के बाद ठीक दिखाई दिए। शुक्रवार की रात को उन्होंने रूसी हॉकी सितारों और हॉल ऑफ़ फ़ेमर्स स्लावा फेटिसोव और पावेल ब्यूर के साथ खेला। पुतिन ने मैच के दौरान आठ गोल किए। उनके टीम के साथी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने तीन गोल मारे।

बार-बार मुंह की खाने के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान, रूस और तुकी में फैला रहा है कश्मीर पर झूठ

खेल से है पुतिन को विशेष लगाव

बता दें कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन को खेलों से विशेष लगाव है। रूस आर्थिक संकटों से जूझ रहा है। समय-समय पर देश में सरकारी अधिकारियों, व्यापारियों आदि के साथ एनएचएल सितारों के हॉकी मैच आयोजित होते रहते हैं। अपनी पारंपरिक No11 शर्ट में केंद्र में खेलते हुए पुतिन को उनके साथियों के द्वारा बहुत सारे स्कोरिंग अवसर प्रदान किए गए थे। विरोधी टीम ने भी पुतिन द्वारा किये गए गोलों का कोई बचाव नहीं किया था। खेल में केवल दो मिनट में रहने के बाद भी पुतिन मैच में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने। मैच के बाद जब पुतिन फिसलकर गिरे तो लोगों ने उन्हें खूब हूट किया। हालांकि राष्ट्रपति को गिरने के बाद कोई विशेष चोट तो नहीं आई लेकिन उन्हें अपनी नाक सहलाते देखा गया।


विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned