script

एमएच370 की तलाश जारी रहेगी : रजाक

Published: Mar 08, 2015 04:15:00 pm

आठ मार्च को कुआलालंपुर से बीजिंग जाते वक्त उड़ान संख्या एमएच370 वाला
विमान लापता हो गया था

कुआलालंपुर। मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक ने रविवार को कहा कि उनका देश मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान संख्या एमएच370 वाले विमान का पता लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। रजाक ने उड़ान संख्या एमएच370 के दुर्घटनाग्रस्त होने की पहली वर्षगांठ पर अपने संबोधन में यह बात कही।

“द मलेशियन स्टार” की रपट के मुताबिक, आठ मार्च को कुआलालंपुर से बीजिंग जाते वक्त उड़ान संख्या एमएच370 वाला विमान लापता हो गया था। इस विमान में 239 यात्री सवार थे।

इस विमान के दक्षिणी हिंद महासागर में दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका है। प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा, आज हम दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार 239 लोगों की स्मृति और सम्मान में एकजुट हैं। इस विमान में सवार लोगों में 50 मलेशियाई नागरिक भी शामिल थे। हमारी प्रार्थना इन लोगों और इनकेप्रियजनों के साथ है। जिनके दुख में भागीदार हैं।

नजीब ने तलाशी अभियान में शामिल लोगों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, विमानन इतिहास में उड़ान संख्या एमएच370 का लापता होना और इसका तलाशी अभियान अब तक की सबसे जटिल और तकनीकी रूप से चुनौतीपूर्ण घटना है।

उन्होंने आगे कहा, मलेशिया ने विमान की तलाश के लिए एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय टीम तैयार की है और इस अभियान में हमारी मदद करने वाले लोगों के समर्पण भाव को हम कभी नहीं भूलेंगे। जो लोग उड़ान संख्या एमएच370 का पता लगाने के लिए लगातार अथक प्रयास कर रहे हैं, उन सभी पुरूषों और महिलाओं को धन्यवाद।

नजीब ने लापता यात्रियों के निकटतम संबंधियों और जनता को आश्वस्त किया कि तलाशी अभियान जारी रहेगा। गौरतलब है कि नागरिक उड्डयन विभाग ने 29 जनवरी को उड़ान संख्या एमएच370 वाले विमान के गायब होने की घटना को एक दुर्घटना घोषित किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो