scriptउत्तर कोरिया ने उकसाया को मिलेगा बेरहमी से जवाब: दक्षिण कोरिया | We will retaliate any and every attack of North Korea: Says South Korea | Patrika News

उत्तर कोरिया ने उकसाया को मिलेगा बेरहमी से जवाब: दक्षिण कोरिया

Published: May 11, 2015 11:33:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

उत्तर कोरिया भविष्य में उसे उकसाने वाली
कोई गतिविधि करता है, तो उनका देश इसका जवाब बेरहमी से देगा: रक्षा मंत्री

North Korea

North Korea

सोल। दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के समुद्र के भीतर पनडुब्बी से दागे जाने वाली बैलेस्टिक मिसाइल के परीक्षण को “काफी गंभीर और चिंताजनक मामला” बताया है। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने कहा है कि यदि उत्तर कोरिया भविष्य में उसे उकसाने वाली कोई गतिविधि करता है, तो उनका देश इसका जवाब बेरहमी से देगा।

दक्षिण कोरिया के एक रक्षा अधिकारी ने आज बताया कि उत्तर कोरिया दो या तीन साल के अंदर बैलेस्टिक मिसाइल से लैस सामरिक पनडुब्बी का निर्माण कर सकता है। अधिकारी ने बताया कि उत्तर कोरिया के समुद्र के भीतर पनडुब्बी से दागे जाने वाली बैलेस्टिक मिसाइल के परीक्षण की तस्वीरें प्रमाणिक है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने शनिवार को कहा था कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने समुद्र के भीतर पनडुब्बी से दागे जाने वाले बैलेस्टिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण देखा। इससे यह संकेत मिलता है कि उसने मिसाइल युक्त पनडुब्बी बना लेने में तकनीकी प्रगति कर ली है। संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया के विरूद्ध बैलेस्टिक मिसाइल की तकनीक के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा रखा है।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता किम मिन सोक ने कहा कि हम उत्तर कोरिया से आग्रह करते है कि वह बैलेस्टिक मिसाइल से लैस सामरिक पनडुब्बी के निमार्ण को तुरंत रोके, जिससे कोरियाई प्रायद्वीप और उत्तरपूर्वी एशिया में स्थिरता में बाधा पैदा हो सकती है।””
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो