scriptCoronavirus: WHO ने पाकिस्तान में बढ़ रहे मामलों पर जताई चिंता, सख्त Lockdown लगाने की दी हिदायत | WHO warns Pakistan to increase Lockdown | Patrika News
एशिया

Coronavirus: WHO ने पाकिस्तान में बढ़ रहे मामलों पर जताई चिंता, सख्त Lockdown लगाने की दी हिदायत

Coronacase in Pakistan Highlights

21 कोरोड़ की जनसंख्या वाले देश में अचानक कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में तेजी देखने को मिल रही है।
पाकिस्तान (Pakistan) में बीते 24 घंटे के दौरान 83 कोरोना रोगियों की मौत हो चुकी है। यहां पर मृतकों की संख्या 2,255 हो चुकी है।

Jun 10, 2020 / 09:12 pm

Mohit Saxena

pakistan PM Imran khan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान।

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण अपने चरम पर पहुंच चुका है। यहां पर 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 5,387 नए मामले सामने आए हैं। इससे शायद अभी भी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान नहीं चेते हैं। मगर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन काफी चिंतित नजर आ रहा है। उसका कहना है कि पाक सरकार सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू करने नहीं तो स्थिति बेहद खराब हो सकती है।
पाकिस्तान में भारत से भी ज्यादा स्थिति खराब बताई जा रही है। 21 कोरोड़ की जनसंख्या वाले देश में अचानक नए मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। यहां पर कोरोना वायरस कम्यूनिटी स्प्रेड (Community spread) कर सकता है। ऐसे में डब्ल्यूएचओ ने पाकिस्तान से लॉकडाउन में सख्त नीति अपनाने का ऐलान किया है।
गौरतलब है कि देश की खस्‍ता हालत को लेकर इमरान खान (Imran Khan) सरकार दोबारा लॉकडाउन (Lockdown) लगाने के पक्ष में नहीं है। वे चाहते हैं नियमों के तहत लोगों को छूट दी जाए ताकि देश की अर्थव्यवस्था पर असर न पड़े। हाल ही में इमरान ने का बयान था कि किसी भी सूरत में वे फिर से देश में लॉकडाउन नहीं लगाएंगे। उनका कहना है कि अगर एक बार लॉकडाउन लागू किया, तो देश की अर्थव्‍यवस्‍था तबाह हो जाएगी। ऐसे में डब्‍ल्‍यूएचओ ने पाकिस्तान को सलाह दी है कि वह खास क्षेत्रों में लॉकडाउन को लागू करे। इससे कुछ हद से मामलों को रोकने में मदद मिल सकती है।
पाकिस्‍तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान 83 कोरोना रोगियों की मौत हो चुकी है। यहां पर मृतकों की संख्या 2,255 हो चुकी है। यहां पर कोरोना वायरस संक्रमितों का कुल आंकड़ा 113,702 तक पहुंच चुका है। सबसे अधिक 43,460 मामले पंजाब में सामने आए हैं। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ चुके हैं। इमरान खान का कहना है कि कि महामारी से लड़ने के लिए उनके देश के पास संसाधनों की कमी है। ऐसे में पाकिस्‍तान में आने वाले दिनों में हालात और बिगड़ सकते हैं।

Home / world / Asia / Coronavirus: WHO ने पाकिस्तान में बढ़ रहे मामलों पर जताई चिंता, सख्त Lockdown लगाने की दी हिदायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो