script3 साल बाद आतंकियों के चंगुल से छूटा पाक के पूर्व PM का बेटा | Yousuf Raza Gilani son recovered from Afghanistan after 3 years | Patrika News

3 साल बाद आतंकियों के चंगुल से छूटा पाक के पूर्व PM का बेटा

Published: May 10, 2016 04:33:00 pm

अफगानिस्तान और अमरीकी सेना ने संयुक्त ऑपरेशन के बाद हैदर गिलानी को आतंकियों के चंगुल से रिहा करवाया

Yousuf Raza Gilani son

Yousuf Raza Gilani son

कराची। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी के बेटे अली हैदर गिलानी को आतंकियों के चंगुल से छुड़ा लिया गया है। अफगानिस्तान और अमरीकी सेना ने संयुक्त ऑपरेशन के बाद हैदर गिलानी को आतंकियों के चंगुल से रिहा करवाया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि हैदर को गजनी प्रांत से तालिबान के आतंकियों के चंगुल से छुड़ा लिया गया। 

मेडिकल जांच के बाद हैदर गिलानी को पाकिस्तान भेज दिया जाएगा। अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हानिफ अतमार ने टेलीफोन पर पाक प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को बताया कि हैदर गिलानी को सकुशल आतंकियों के चंगुल से मुक्त करा लिया गया है। हैदर गिलानी की हालत पूरी तरह से ठीक है वह कुछ समय के बाद पाकिस्तान लौट आएंगे। पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो ने ट्वीट कर बताया कि गिलानी को एक कामयाब ऑपरेशन में बचाया गया। गजनी से सकुशल रिहा कराए गए हैदर ने बताया कि उन्हें अल कायदा से जुड़े एक आतंकी संगठन ने अगवा किया था। 

हैदर को तीन साल पहले पाकिस्तान के मुल्तान से अगवा कर लिया गया था। हैदर को 9 मई 2013 को उस वक्त आतंकियों ने अगवा कर लिया था जब वह मुल्तान में अपने पिता के लिए चुनावी तैयारियों में जुटे थे। इस दौरान आतंकियों ने हैदर की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसमें उनके निजी सचिव की मौत हो गई थी। अली हैदर गिलानी यूसुफ रजा गिलानी के सबसे छोटे बेचे हैं। गिलानी 2008 से 2012 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे। पाकिस्तान में चरमपंथी गुटों का पैसों के लिए अगवा कर लेना आम बात है। इसी साल मार्च में पंजाब प्रांत के पूर्व गर्वनर सलमान तासीर के अगवा बेटे शाहबाज तासीर को जिंदा बचाया गया था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो