आज का राशिफल - बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं।

अपने कार्यशेत्र के प्रति अपनी जिमेदारी को समझें। गुस्सा करने से कुछ हासिल नहीं होगा। बड़ों का अनुभव आप के लिए लाभप्रद रहेगा।

By: मुकेश शर्मा

Published: 14 Nov 2017, 05:24 AM IST

मेष - भाग्योदय का समय है। अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जाएं, सफल होंगे। कार्यस्थल बार बार हो रही मशीनरी के खराब होने से परेशान रहेंगे।

वृषभ - परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी। खानपान में ध्यान देने की जरूरत है। कई दिनों से आपके मन में किसी बात को लेकर दुविधा है। झूठ बोलेंगे, फंसेंगे।

मिथुन - काम को टालना बंद करे और समय पर कार्य करें। जल्दबाजी में लिए फैसले गलत साबित होंगे। व्यापार बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता हे। संतों का सान्निध्य प्राप्त होगा।

कर्क - बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं। खुद के तौर तरीके को बदलें। परिवार में बहनों के विवाह की चिंता बनी रहेगी। कपास तेल और लोहा व्यापार से नुकसान हो सकता है।

सिंह - केवल पैसा कमाने में ही न लगे अपनी जरूरी जिमेदारी में पूरी करें। व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य आज भी पूर्ण नहीं हो पाएंगे। नौकरी में तबादले के योग हैं।

कन्या - अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से विवाद हो सकता है। आजीवका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। मान कीर्ति में वृद्धि होगी।

तुला - व्यवसायिक नए अनुबंध हो सकते हैं। पारिवारिक यात्रा के योग हैं। धर्म कर्म में रुचि बढेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृश्चिक - आत्मविश्वास और ईष्ट बल की मदद से सफलता मिलेगी। साझेदारी से लाभ होगा। मानसिकता बदलें और अच्छा सोचें। बुजुर्गों के स्वास्थ की चिंता रहेगी।

धनु - मन ही मन किसी बात से परेशान हैं। पूर्ण विचार और अपने विश्वसनीय जनों से विचार कर निर्णय लेवे। शत्रु सक्रिय होंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे है।

मकर - अपने कार्यशेत्र के प्रति अपनी जिमेदारी को समझें। गुस्सा करने से कुछ हासिल नहीं होगा। बड़ों का अनुभव आप के लिए लाभप्रद रहेगा।

कुम्भ - जोखिम के कार्यो से दूर रहे। किसी अजनबी पर भरोसा न करें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप के विरोधी आप को उलझाने की कोशिश कर रहे हे सतर्क रहे।

मीन - जीवन में कई उतार चडाव आते है। आप इस तरह हताश हो कर बेठ गए तो नुकसान आप के साथ कई लोगो का होगा। कारोबार में उन्नती के योग हे।न्याय पक्ष मजबूत होगा।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned