scriptAnk Jyotish weekly numerology saptahik ank rashifal birth date 4 february to 10 february Radix 3 has advantage in trading perfect time to mulank 5 | मूलांक 3 को ट्रेडिंग में फायदा, मूलांक 5 के लिए निवेश का परफेक्ट समय, बाकी का जानें हाल | Patrika News

मूलांक 3 को ट्रेडिंग में फायदा, मूलांक 5 के लिए निवेश का परफेक्ट समय, बाकी का जानें हाल

locationभोपालPublished: Feb 04, 2024 03:20:01 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

weekly numerology अंक ज्योतिष यानी डेट ऑफ बर्थ से जानें 4 फरवरी से 10 फरवरी के बीच कैसा रहेगा मूलांक 1 से मूलांक 9 के बीच के लोगों का राशिफल..

ankjyotish.jpg
साप्ताहिक अंक राशिफल 4 फरवरी से 10 फरवरी 2024
मूलांक 1 (बर्थ डेट 1, 10, 19, 28)
ऐसे लोग जिनका मूलांक 1 है 4 फरवरी से 10 फरवरी के सप्ताह में स्वभाव में अहंकार की भावना झलक सकती है। इससे जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकते हैं और आपका विवाद, झगड़ा हो सकता है। इस अवधि में पार्टनर संग आपका रिश्ता कमजोर पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि जीवनसाथी या जीवन संगिनी के साथ बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश लगातार करनी होगी। इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इस हफ्ते सफलता के लिए अधिक से अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों और सहकर्मियों से चुनौतियां झेलनी पड़ सकती है। आप अच्छे अवसरों की तलाश के लिए नौकरी में परिवर्तन करने का विचार बना सकते हैं और ये बदलाव आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। अगर आप व्यापार करते हैं तो यह समय औसत फायदेमंद रहेगा। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत का बहुत अधिक ख्याल रखने की जरूरत होगी।
मूलांक 2 (जन्मतिथि 2, 11, 20, 29 तारीख)
मूलांक 2 वालों की 4 फरवरी से 10 फरवरी के सप्ताह में प्रियजनों और परिवार के लोगों के साथ बहस हो सकती है। इससे आप रिश्तों में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। अपने इसी स्वभाव के चलते आप खुद को औरों से दूर कर सकते हैं। बड़े फैसलों पर असमंजस की स्थिति हो सकती है। वहीं इस सप्ताह में आपका जीवनसाथी से भी झगड़ा हो सकता है। इस हफ्ते आपका मन पढ़ाई से भटक सकता है। आप अच्छे अंक पाने में भी असफल हो सकते हैं। यदि नौकरीपेशा हैं तो काम में गलतियां हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। सराहना न होने से असंतुष्ट हो सकते हैं। यदि आपका खुद का व्यवसाय हैं तो सफलता पाने में समस्याएं आएंगी। प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्कर मिलेगी। इस हफ्ते फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत होगी, इस समय आपको गंभीर सिरदर्द भी हो सकता है।
मूलांक 3 (बर्थ डेट 3, 12, 21, 30 तारीख)
आपका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है यानी आपका मूलांक तीन है तो आपका ध्यान आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर रहेगा। इस हफ्ते मूलांक 3 के लोग पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को मधुर बनाने में सफल होंगे। आप दोनों एक-दूसरे के साथ बेझिझक होकर अपनी भावनाएं शेयर करेंगे जिससे समझ मजबूत होगी। इस हफ्ते आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं और आप दोनों मिलकर धैर्य के साथ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सफल होंगे। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस हफ्ते पढ़ाई में ध्यान केंद्रित करेंगे। इस अवधि में आप उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जा सकते हैं। नई नौकरी मिलने की संभावना है जो आगे लाभदायक है। इस समय नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। यदि आपका खुद का व्यवसाय है तो आपको आउटसोर्सिंग से नए व्यापार करने के मौके मिल सकते हैं। आपके लिए ट्रेडिंग, शिपिंग आदि बिजनेस अच्छे साबित होंगे। अच्छे स्वास्थ्य के लिए की गई मेहनत का परिणाम अब मिलेगा। हालांकि फिर भी आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा।
ये भी पढ़ेंः R नाम वालों में होती हैं ये ढेर सारी खूबियां, भूलकर भी न करें रिजेक्ट


मूलांक 4 (बर्थ डेट 4, 13, 22, 31 तारीख)
अगर आपका मूलांक 4 है तो आपका अत्यधिक जुनूनी होना नुकसानदायक हो सकता है। फिजूलखर्ची की वजह से कर्ज में फंस सकते हैं। पार्टनर के साथ रिश्ते में उतार-चढ़ाव आएगा। रिश्ते में तालमेल की कमी दिखेगी। जीवनसाथी के साथ रोमांस बनाए रखने के लिए बातचीत जारी रखें। इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी। आपका मन इधर-उधर भटक सकता है। नौकरी में दबाव बढ़ सकता है और काम की अनदेखी होगी। बॉस खिलाफ रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में खुद को साबित करने के लिए अपने कार्य में बदलाव लाने की आवश्यकता होगी। यदि आपका खुद का व्यापार है तो आपको प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहना होगा। हानि भी उठानी पड़ सकती है। इसलिए आपको बिज़नेस सुचारू रूप से चलाने के लिए व्यापार का पूरा नियंत्रण अपने हाथों में लेना होगा। इस हफ्ते सनबर्न के कारण गर्मी और त्वचा संबंधी समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है।

मूलांक 5 (डेट ऑफ बर्थ 5, 14, 23 तारीख)
मूलांक 5 के लोग 4 फरवरी से 10 फरवरी के सप्ताह में किसी काम में कामयाब हो सकते हैं। इस सप्ताह आपकी रचनात्मकता बढ़ेगी। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपको कई नए अवसरों की प्राप्ति होगी, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। अगर आप किसी तरह का निवेश प्लान कर रहे हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए परफेक्ट साबित होगा। पार्टनर के साथ रिश्ता अच्छा रहेगा। एक-दूसरे के साथ बेहतरीन पलों का आनंद लेंगे। वहीं पढ़ाई के संबंध में आप अपने कौशल को साबित करने के लिए तेजी से कदम उठाएंगे। अच्छे अंक हासिल करने में भी सफल हो सकते हैं। विदेश में पढ़ने का मौका मिल सकता है और यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। करियर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। विदेश जाने के योग बन सकते हैं। अगर अपना व्यापार है तो लाभ होगा। उत्साह से लबरेज रहेंगे और स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
मूलांक 6 (बर्थ डेट 6, 15, 24 )
आपका मूलांक 6 है तो 4 फरवरी से 10 फरवरी के सप्ताह में यात्रा पर जाना पड़ सकता है, यह लाभकारी होगी। अच्छा धन लाभ होगा। पैसे की बचत करने में भी सफल होंगे। नए-नए स्किल्स सीखने में सफल होंगे। यदि आप संगीत सीख रहे हैं तो इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए यह अवधि अनुकूल साबित होगी। इस सप्ताह पार्टनर के साथ मधुर संबंध रहेगा। इस दौरान आप दोनों के बीच प्यार रहेगा। इस सप्ताह आप दोनों के बीच आपसी तालमेल और समझ शानदार रहेगी। आप अपने पार्टनर के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं और रोमांटिक पल साथ बिताएंगे। कम्युनिकेशन, इंजीनियरिंग, सॉफ्टवेयर और एकाउंटिंग की पढ़ाई कर रहे लोग विषयों में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। आप अपने लिए नए लक्ष्य स्थापित करेंगे। काम को लेकर व्यस्त रहेंगे, इसका शुभ फल होगा। रूचि के मुताबिक नौकरी के मौके मिलेंगे। बिजनेस करने वालों के लिए यह समय अच्छा है, व्यापार का विस्तार होगा। आपको पार्टनरशिप के नए प्रस्ताव मिलेंगे और काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
ये भी पढ़ेंः Mantra For sleeplessness: नींद नहीं आती तो इस मंत्र का करें जाप

मूलांक 7 (बर्थ डेट 7, 16, 25 तारीख)
मूलांक 7 के लोगों के लिए 4 फरवरी से 10 फरवरी का सप्ताह ज्यादा उत्साहवर्धक नहीं है। इस महीने आप खुद को असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। आपको काफी सोच समझकर फैसले लेने होंगे। आध्यात्मिक चीजों में ध्यान लगाने से लाभ होगा। प्रेम जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कपल्स सामंजस्य बिठाने का प्रयास करें। यह सप्ताह शिक्षा के लिहाज से अनुकूल नहीं है। अच्छे अंक के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। पेशेवर जीवन सामान्य रहने वाला है। यदि आप बिजनेस कर रहे हैं तो आपको समझदारी से फैसला लेना होगा। बिजनेस की पूरी निगरानी करें। नई बिजनेस पार्टनरशिप या डील से दूर रहें। इस हफ्ते स्किन से संबंधित परेशानी या एलर्जी हो सकती है।
मूलांक 8 (बर्थ डेट 8, 17, 26 तारीख)
आपका मूलांक 8 है तो यात्रा करते समय अधिक सावधान रहना होगा। इस हफ्ते आपका कोई कीमती सामान गुम हो सकता है। योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा, निवेश से जुड़ा बड़ा फैसला न लें। आप परिवार में चल रहे संपत्ति से जुड़े विवादों के कारण चिंतित हो सकते हैं, जिसके कारण पार्टनर के साथ मधुर संबंध में परेशानी आएगी। जीवनसाथी के साथ तालमेल की कमी देखने को मिलेगी।शिक्षा में आपको उतार-चढ़ाव आएगा, परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने के लिए मेहनत से पढ़ाई करनी होगी। इस समय आपको धैर्य बनाए रखने की जरूरत है। इस हफ्ते मूलांक 8 वालों का पेशेवर जीवन भी चुनौतियों से भरा रहेगा। कार्यस्थल पर आपकी मेहनत को तवज्जो नहीं मिलेगी। यदि आपका खुद का व्यवसाय हैं तो हो सकता है कि इस आपको किसी डील से मनमुताबिक लाभ न मिले।

मूलांक 9 (बर्थ डेट 9, 18, 27 तारीख)
मूलांक 9 के लोगों के लिए यह सप्ताह शानदार है। इस दौरान आप साहसिक फैसले भी ले सकते हैं। ये जातक अपनी योग्यताओं और क्षमताओं का प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। पार्टनर के साथ बेहद प्यार और आदर के साथ पेश आएंगे। आप और आपके साथी के बीच आपसी समझ अच्छी बनी रहेगी और आप पार्टनर के साथ कहीं घूमने-फिरने भी जा सकते हैं। आप दोनों अच्छे लम्हे साथ बिताएंगे। पढ़ाई को लेकर दृढ़ निश्चयी रहेंगे। परीक्षा में बेहतरीन परिणाम हासिल करने में सफल होंगे। पेशेवर जीवन बेहद अनुकूल रहेगा। इस मूलांक के नौकरीपेशा जातक इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करेंगे। बॉस से सराहना मिलेगा। आपके प्रमोशन के योग भी बन सकते हैं। सहकर्मियों से मान-सम्मान मिलेगा। मूलांक 9 के जिन जातकों का अपना खुद का व्यापार है उन्हें अच्छा मुनाफा मिलेगा। प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देंगे। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप अपने व्यापार के लिए नई नीतियां भी बना सकते हैं। स्वास्थ्य भी शानदार रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो