script Budh Shukra Yuti: इस राशि में बना दुर्लभ लक्ष्मी नारायण योग, तीन राशियों के लोगों को मिलेगा विशेष आशीर्वाद | Budh shukra yuti rare laxmi narayan yog Venus Mercury Conjunction will give special blessings three zodiac | Patrika News

Budh Shukra Yuti: इस राशि में बना दुर्लभ लक्ष्मी नारायण योग, तीन राशियों के लोगों को मिलेगा विशेष आशीर्वाद

locationभोपालPublished: Dec 29, 2023 07:19:45 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

Venus Mercury Conjunction 28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में बड़ा बदलाव हुआ। ज्योतिष के अनुसार इस दिन मंगल की राशि वृश्चिक में ऐसा गोचर हुआ जिससे दुर्लभ लक्ष्मी नारायण योग बन गया, जिससे भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी दोनों का आशीर्वाद इन राशियों को मिलता है। इससे तीन राशियों को विशेष लाभ होगा आइये जानते हैं कि कौन है वो लकी राशियां..

laxmi_narayan_yog.jpg
बुध शुक्र की युति से बना लक्ष्मी नारायण योग
क्या होगा बड़ा बदलाव
ज्योतिष के अनुसार 28 दिसंबर 2023 को सुबह 11:07 बजे बुध ग्रह ने वृश्चिक राशि में गोचर किया, इस समय यहां पहले से विराजमान शुक्र के साथ बुध की युति बनी। इससे बेहद शुभ लक्ष्मी नारायण योग बन गया। यह योग व्यक्ति को धन और समृद्धि प्रदान करता है। जानते हैं लक्ष्मी नारायण योग तीन प्रमुख राशियों पर क्या असर डालता है..
वृषभ राशि
आपकी राशि वृषभ है तो लक्ष्मी नारायण योग के प्रभाव से वृषभ राशि के लोगों को बंपर फायदा होने वाला है। इस योग के प्रभाव से वृषभ राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन में अभूतपूर्व सुधार लाएगा। इन लोगों के जीवनसाथी से रिश्ते मजबूत होंगे, इससे दांपत्य जीवन सुखमय बनेगा। वृषभ राशि के ऐसे लोग जो व्यवसाय से जुड़े हैं, उन्हें भारी मुनाफा होगा। इसके अलावा नियमित नौकरी कर रहे लोगों को इस समय वेतनवृद्धि मिल सकती है।
ये भी पढ़ेंः नए साल 2024 में इन राशियों पर टूटेगा साढ़ेसाती का कहर, शनि के इन उपायों से मिलेगी राहत


कर्क राशि
आपकी राशि कर्क है तो शुक्र और बुध की युति से बने लक्ष्मी नारायण योग के कारण आपको बेपनाह आर्थिक लाभ होगा। इस समय कर्क राशि के लोगों को विदेश से नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। ऐसे लोग जो व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें आयात निर्यात के व्यापार में लाभ होगा। विदेशी ग्राहक आपके लिए लकी होंगे। आपको अपने उत्पाद के लिए नया विदेशी बाजार मिलेगा। डिजाइनिंग आदि क्षेत्रों से जुड़े हैं तो अच्छा काम करेंगे और आर्थिक, पेशेवर लाभ की स्थिति बनगी।

तुला राशि
आपकी राशि तुला है तो लक्ष्मी नारायण योग बनने से सबसे अधिक आपको ही लाभ होगा। वृश्चिक राशि में शुक्र और बुध की युति से बन रहे लक्ष्मी नारायण योग से आपको खूब आर्थिक लाभ मिलेगा। इससे आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। ऐसे लोग पारिवारिक व्यवसाय में काम कर रहे हैं, उनको अच्छी डील मिलेगी और इसमें इन लोगों को लाभ भी होगा। तुला राशि के लोगों को इस समय परिवार के माध्यम से कई लाभ होंगे। इस समय ये अपना खुद का व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो