script

बच्चियों के बाद मां की भी मिली लाश, तिहरे हत्याकांड के पीछे अवैध संबंधों की बू

locationसीतापुरPublished: Jan 17, 2018 09:55:38 am

दो दिन पूर्व दो बच्चियों के मिले शव के बाद बच्चियों की मां का शव भी शहर कोतवाली इलाके से बरामद कर लिया है।

sitapur

सीतापुर. यूपी के सीतापुर में हरगांव इलाके से दो दिन पूर्व दो बच्चियों के मिले शव के बाद बच्चियों की मां का शव भी शहर कोतवाली इलाके से बरामद कर लिया है। जानकारी हो की दो बच्चियों शव रविवार को हरगांव इलाके में अलग अलग जगह बोरे और बैग में बंधे मिले थे और तभी से किसी बड़े हत्याकांड की सुगबुगाहट तेज हो गयी थी। वहीं बच्चियों की माँ का शव मिलने से इस पूरे मामले को लेकर अवैध संबंधों की बात सामने आ रही है।

दरअसल सीतापुर शहर कोतवाली इलाके के खजूरिया गांव के पास नदी के किनारे से एक महिला का शव बरामद किया गया। जिसकी पहचान गदियाना निवासी विभा पांडे के रूप में हुई। पुलिस सूत्रों की मानें तो हत्यारों ने पहले दो मासूम बच्चियों आरना और आराध्या का गला घोटकर उनकी हत्या की और उनके शवों को हरगांव इलाके में नहर के किनारे फेंक दिया। वही बच्चियों की मां विभा का भी गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्यारों ने दो बच्चियों में से बड़ी बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने इस मामले में मृतक महिला के मित्र नवीन गुप्ता सहित उसके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के पीछे अवैध संबंधों का होना बताया जा रहा है। पुलिस कुल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर सघन पूछताछ कर रही है। इस तिहरे हत्याकांड से सीतापुर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

रविवार को मिली थी बच्चियों की लाश

पिछले दिनों हरगांव थाना क्षेत्र में उस समय सनसनी फैल गई थी जब खीरी ब्रांच नहर के पास से दो मासूम बच्चियों के शव बरामद हुए थे। जिसमें मासूम बच्चियों के मुंह पर टेप लगा हुआ था। इस सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस ने शवों की शिनाख्त कराये जाने के लिए आसपास के जनपदों की पुलिस ने मदद ली थी लेकिन बच्चियों की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। मीडिया में प्रमुखता से खबर दिखाए जाने के बाद शहर कोतवाली इलाके के गदियाना निवासी नवीन कुमार ने दोनों बच्चियों के शव अपनी भांजी आरना व आराध्या के रूप में शिनाख्त की। बच्चियों की शिनाख्त के बाद पुलिस की पूछताछ में नवीन ने अपनी बहन विभा पांडे को लापता होना भी बताया। नवीन के मुताबिक उसकी बहन और दोनों भांजियों पिछले 3 दिनों से लापता थी। नवीन की जानकारी के बाद पुलिस हरकत में आई और लापता विभा के एक युवक साथी को हिरासत में लिया। जिसे पुलिस ने गहनता से पूछताछ की इतना ही नहीं पुलिस ने लापता विभा के युवा साथी के साथ जाकर विभा के घर की भी तलाशी ली। पुलिस ने विभा के घर से साक्ष्य संकलन के लिए वह बच्चियों की हत्या से जुड़े साक्ष्यों को जुटाने के लिए डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की भी मदद ली। विभा के घर एसपी आनंद कुलकर्णी ने भी गहनता से जाँच की। विभा के मकान की छानबीन के बाद पुलिस अलग-अलग पहलुओं पर जांच करने में जुटी हुई है वही शहर की क्राइम ब्रांच लापता विभा के युवा साथी से लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई है।

पूरे मामले का खुलासा करेंगे पुलिस अधीक्षक
इस सनसनीखेज मामले को लेकर एसपी सीतापुर आनंद कुलकर्णी ने सीतापुर के इस ट्रिपल मर्डर मामले को लेकर कल पूरा खुलासा किये जाने की जानकारी मीडिया को दी है। ऐसे में यह भी साफ़ हो जायेगा कि महिला के पूरे परिवार को तहश नहश करने वाले का इस पूरे प्रकरण से क्या लेना देना था।

पति से अलग रह रही थी विभा, कहीं यही तो हत्या का कारण नहीं
एक महिला का अपनी दो बच्चियों के साथ अलग रहना और उसका उसकी बच्चियों के साथ क़त्ल हो जाना कहीं न कहीं इस प्रकरण में कई और पर संदेह प्रकट कर रहा है। ऐसे में या तो यह मामला अवैध संबंधों का हो सकता है या फिर पति से की गयी बगावत का।

ट्रेंडिंग वीडियो