रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय, सभी मुसीबतें होंगी दूर, मां लक्ष्मी कर देंगी मालामाल

शास्त्रों में सभी मुश्किलों के समाधान बनाए गए है। रविवार के स्वामी ग्रह सूर्य हैं।
सूर्य देव की धरती लोक पर जीवन के दाता हैं।
रविवार के उपाय करने से व्यक्ति को कई गुना लाभ मिलता है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 21 Feb 2021, 08:36 AM IST

नई दिल्ली। हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाओं हो। अपनी जरुरतों और ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए इंसान दिन-रात मेहनत भी करता है। इतना सबकुछ करने के बाद भी कई लोगों के अपने कर्म के अनुरूप फल नहीं मिलता है। शास्त्रों में सभी मुश्किलों के समाधान बनाए गए है। रविवार के स्वामी ग्रह सूर्य हैं। सूर्य देव की धरती लोक पर जीवन के दाता हैं। इसलिए रविवार को सूर्य देव की पूजा का विधान है। इसिलए रविवार के उपाय करने से व्यक्ति को कई गुना लाभ मिलता है। कहा जाता है कि रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय किए जाएं तो हर समस्या से मुक्ति पाकर जीवन में खुशहाली लाई जा सकती है।

— ऐसा कहा गया है कि रविवार के दिन किसी भी चीज के बुरे फल को को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करने से आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

— रविवार को काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती हैं। ऐसी भी मान्यता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

— पैसे की तंगी दूर करने के लिए रात को सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रखें। सोमवार को सूर्योदय से पहले उठे और स्नान आदि से निवृत्त होकर दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें। सात या 11 रविवार यह उपाय करने से आपके यहां धन-धान्य की वृद्धि होगी।

यह भी पढ़े :— काली हल्दी के चमत्कारी फायदे, एक उपाय से बदल जाएगी आपकी दशा और दिशा

— रविवार के दिन शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ का योग बनता है।

— सरकारी नौकरी चाहिए हो तो रविवार के दिन तांबे के दो बराबर टुकड़े लेकर एक टुकड़े को मन में कोई संकल्प लेकर बहा दें। दूसरा टुकड़ा अपने पास रख लें मनोकामना शीघ्र पूरी होगी।

— रविवार के दिन तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें थोड़ी सी कुमकुम डालें और बरगद की जड़ में जल अर्पित करें। साथ ही हल्दी से बड़ के पत्ते पर स्वास्तिक बना दें। इस उपाय से जीवन में खुशहाली आएगी

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned