अमावस्या के दिन करें ये खास उपाय, चमक जाएगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तंत्र व ज्योतिष शास्त्र में अमावस्या का अत्यधिक महत्व होता है।
माह में यह एक दिन भक्ति, दान, पुण्य और परोपकार के लिए अतिशुभ है।
इस दिन किए गए इन कार्यों का शीघ्र फल मिलता है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 11 Jan 2021, 10:08 AM IST

Amavasya : हिंदू पंचांग के अनुसार अमावस्या माह का अंतिम दिन होता है। यह तिथि पित्रों की तिथि कहलाती है। तंत्र व ज्योतिष शास्त्र में इस तिथि का अत्यधिक महत्व होता है। माह में यह एक दिन भक्ति, दान, पुण्य और परोपकार के लिए अतिशुभ है। इस दिन किए गए इन कार्यों का शीघ्र फल मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन दान व उपाय करने से पितृ दोष, छाया दोष, मानसिक समस्यायें आदि दूर होती हैं। इस तिथि पर कुछ खास उपाय किए जाएं तो जीवन को चमत्कारों से भरा जा सकता है....

धन संबंधी समस्याएं होगी दूर
ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार, अमावस्या के द‍िन पानी में गंगाजल डालकर स्‍नान कर लें। इसके बाद तुलसी मां की 108 बार परिक्रमा करने से दरिद्रता दूर होती है। अमावस्‍या की संध्या काल में शिवलिंग पर कच्चे दूध और दही से अभिषेक करने से विशेष लाभ होता है। मान्‍यता है क‍ि इससे सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं और धन संबंधी समस्‍याएं भी दूर हो जाती हैं।

व्‍यापार-व्‍यवसाय में धन हान‍ि
अमावस्‍या की शाम के समय उपलों की आग में गुड़ और घी का धूप जरूर करें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है। अगर व्‍यापार-व्‍यवसाय में लगातार धन हान‍ि का सामना करना पड़ रहा हो तो अमावस्या की रात को किसी कुएं में एक चम्मच दूध और एक रुपए का सिक्का डाल दें। ऐसा करने से अपार धन लाभ होता है।

वास्तु टिप्स : घर में नहीं टिकता है पैसा तो करें ये खास उपाय, खूब होगी बरकत

नारियल के उपाय
अमावस्या की रात एक पानी का नारियल के पांच बराबर टुकड़े कर लीजिये। इन टुकड़ों को शिव की किसी तस्वीर के सामने शाम के समय रख दीजिये और अपनी समस्या शिव को बतायें। रात के समय इन नारियल को खिड़की पर रख दें। सुबह उठते ही इन नारियल को घर से दूर कहीं रख आयें। आपको धन संबंधी लाभ मिलेगा।

सारी परेशानी होगी दूर
महीने की शुरुआत में आप एक लाल धागा अपने गले में पहन लें। ध्यान रहे कि इसमें कोई भी ताबीज ना हो। इस धागे को महीनेभर गले में रखें और अमावस्या की रात के समय कहीं सुनसान जगह पर एक गड्ढा खोदकर दबा दें। आपकी सारी परेशानी दूर होने लगेंगी, ऐसा हर माह करें।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned