scriptGirls 5 Secrets which are very special for Boys | इन लड़कों को पसंद करती हैं लड़कियां और इन्हें नहीं | Patrika News

इन लड़कों को पसंद करती हैं लड़कियां और इन्हें नहीं

Hidden Secrets of Girls: लड़कियां ऐसे लड़कों को पसंद करती हैं?

Updated: March 26, 2022 11:42:39 am

girls Secrets: ज्योतिष की मदद से जहां व्यक्ति के अनेक राजों सहित उसके स्वभाव से जुड़ी अनेक बातें भी सामने लाई जाती हैं। वहीं ये भी माना जाता है कि आपसी आकर्षण की प्रक्रिया के बीच एक निश्चित उम्र में दो विपरित-लिंगों का आपस में झूकाव होता ही है।

jyotish and some special secrets
jyotish and some special secrets

ऐसे में जहां ज्योतिष विभिन्न राशि की लड़कियों या लड़कों से जुड़ी तमाम संभावनाओं और उसके भविष्य से जुड़ी कई बातों का खुलासा करने में सक्षम है तो वहीं किन राशि के जोड़ों का जीवन लंबे समय तक चलता है इस संबंध में भी ज्योतिष शास्त्र कई खुलासे करता है।

पर क्या आप जानते हैं कि कई बार लड़कियां लड़कों के सीक्रेट जानने के लिए कई बार झूठ तक बोलती हैं। इसके अलावा अपने लिए किसी लड़के कि निष्ठा परखने के लिए भी कई तरह के बहानें भी बनाती है। दरअसल किसी भी रिश्ते में सामने वाले व्यक्ति के बारे में जानना काफी जरूरी होता है, जिसकी मदद से हम सामने वाले को अच्छी तरह से समझ जाते हैं।

कई तरह के लोगों का मानना है कि लड़कियां कैसे लड़कों को पसंद करती हैं या उन्हें कैसे लड़के पसंद आते हैं, इस बारे में वे कभी किसी को नहीं बतातीं और यह बातें दिल में सीक्रेट की तरह रखती हैं।

लड़कियां कैसे भी लड़कों को पसंद करती हो लेकिन ज्योतिष में माना जाता है कि कुंडली के माध्यम से लड़की का विवाह कैसे लड़के से होगा, वह क्या करता होगा और उसका स्वभाव कैसा होगा इस सब के बारें में काफी हद तक पता लगाया जा सकता है। वहीं ये भी माना जाता है कि यदि अपनी चाहत के लड़के को यदि लड़किेयां प्राप्त कर लेती हैं, तो उनके साथ उनकी अच्छी बॉन्डिंग बना सकती है।

वहीं जहां तक दोस्ती की बात है तो लड़कियां या लड़कों की दोस्ती किस ओर जाएगी यानि कैसे लोगों के साथ होगी इस संबंध में भी ज्योतिष शास्त्र यूं तो बहुत कुछ कहता है, लेकिन यह भी सच है कि जब किसी को भी अपनी सोच के अनुसार दोस्त मिलता है तो वह उससे काफी घुलमिल जाता है। यहां तक की ज्योतिष में तो कई बार ये तक बताया जाता है कि आपके दोस्त आपके सच्चे साथी होंगे या आपको जीवन में अधिकांश दोस्त धोखा देने वाले होंगे।

ऐसे में दोस्ती के लिए सबसे पहले सामने वाले को जानना आवश्यक होता है। दरअसल आज के दौर में यह माना जाता है कि लोग नकाब लगाकर घूमते है यानि कई बातों को अपने दिल में ही छिपाकर रखते हैं, जिसके कारण उन्हें समझना या जानना काफी मुश्किल हो जाता है।

वहीं यदि लड़कियों की बात की जाए तो उनके दिल की बात जानना इसलिए मुश्किल होता है, क्योंकि हर किसी के सामने लड़कियां अपने दिल की बात नहीं रख पातीं हैं।

यहां तक की वे अपनी पसंद और नापसंद भी वे काफी कम लोगों से ही साझा करती हैं, लेकिन यदि आप दोस्ती करना चाहते हैं या उनके खास बनना चाहते हैं, तो आपके लिए कुछ बातें जानना काफी जरूरी होता है। इस विशेषताओं के बारे में माना जाता है कि ये अधिकांश लड़किेयों द्वारा अपनी पसंद को जांचने के लिए इनका प्रयोग किया जाता है-

1. ऐसे लड़के आते होते हैं पसंद
कहा जाता है कि नजरों में नजरें डालकर बात करने वाले लड़के लड़कियों को पसंद होते हैं। इसका कारण है कि ऐसे लड़के अधिक कॉन्फिडेंट लगते हैं और इसी कारण लड़कियों को ऐसे लड़के ही पसंद आते हैं। वहीं अगर इधर-उधर देखकर या फिर नीचे आंख करके बात करने वाले लड़के लड़कियां को पसंद नहीं आते।

2. ये नहीं आते पसंद
लड़कियों को केवल अनुमान लगाने वाले लड़के बिल्कुल पसंद नहीं होते। लड़के कई बार लड़कियों की किसी भी बात को लेकर अनुमान लगाने लगते हैं, तो ये बातें किसी भी लड़की को पसंद नहीं आती।

3. ये चीज होती है विशेष पसंद
लड़कियों को आश्चर्य (surprise) अत्यंत पसंद होते हैं। लेकिन, वे कभी इस बात को जाहिर नहीं होने देती है। इसी कारण कहा जाता है कि किसी भी रिलेशन में लड़कियों को सरप्राइज देने वाले लड़के पसंद आते हैं।

4. हंसी-मजाक करती है रिलेशन को मजबूत
लड़कियां अक्सर खुशमिजाज लड़कों से दोस्ती करना पसंद करती हैं। दुखी रहने वाले या हमेशा परेशान बने रहने वाले लड़के लड़कियों को पसंद नहीं आते हैं। उचित होगा कि अपने स्वभाव में थोड़ा हंसी-मजाक बना कर रखें।
5. लड़कियों को दे सम्मान
वे लड़के जो लड़कियों को सम्मान दें वे बहुत जल्दी लड़कियों के दिल में उतर जाते हैं। लड़कियां भले ही इस बात को कभी न बताएं, लेकिन ध्यान रहे वह हमेशा लड़कों में यह ऑब्जर्व करती हैं। अत: हमेशा हर लड़की या महिला से रिस्पेक्ट के साथ बात करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.