जया किशोरी ने डांसर बनने का सपना छोड़ चुनी अध्यात्म की राह, देश विदेश में उनके भजन के दिवाने हैं लोग

  • Jaya Kishori लाइफ मैनेजमेंट और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं
  • जया किशोरी (Jaya Kishori )ने अध्यात्म के क्षेत्र से प्रसिद्धि हासिल की है

By: Pratibha Tripathi

Updated: 16 Dec 2020, 04:29 PM IST

नई दिल्ली। टीवी के छोटे पर्दे पर अपनी अवाज के जादू से भक्तों का मन मोह लेने वाली जया किशोरी आज घर घर में पहजाने जाने लगी है। उनकी कथावाचिका को सुनकर लोग ऐसे मोहित हो जाते है कि उस जगह से उठना ही पसंद नही करते। आज के समय में वो देश में ही नही विदेशों में भी अपनी कथा वाचन शैली और भजनों से लोगों के आकर्षित कर रही है। विशेष तौर पर श्रीमद्भागवत कथा और नानी बाई रो मायरा की कथा के लिए उन्हें जाना जाता हैं। साथ ही वो एक लाइफ मैनेजमेंट और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। उनके भक्त उनके विचारों से इतने अधिक प्रभावित होते हैं कि सोशल मीडिया पर भी आधे से ज्यादा भक्त उनसे जुड़े रहना चाहते हैं।

छोटी सी उम्र में ही अध्यात्म की राह चुनने वाली जया किशोरी के सपने कुछ और ही थे वो एक वेस्टर्न डांसर बनना चाहती थीं। और वो टीवी के पॉपुलर शो बूगी वूगी में क्लासिकल डांस परफोर्म भी कर चुकी है। लेकिन उनके परिवार के लोगों को उनका वेस्टर्न डांस करना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। उनके परिवार के लोग डांस और सिंगिंग को अच्छा नहीं मानते हैं। इसलिए उनके माता-पिता ने जया को इसके लिए रोक लगा दी।

इसके बाद जया किशोरी ने अपने सपनों के अंदर ही दफन कर दिया और छोटी उम्र से ही कथा, सत्संग और भजन आदि करते हुए अध्यात्म की राह चुन ली। आज के समय में जया अपनी कथा वाचन से घर घर पर पहचानी जाती है। लोग उनका अवाज को सुनने के लिए हमेशा सोशल मीडिया पर भी जुड़े रहते है। उनके लाखों अनुयायी हैं।

जया किशोरी की कथा वाचन शैली के अलावा उनके लाइफ मैनेजमेंट टिप्स, मोटिवेशनल स्पीच और ‘टॉक ऑन स्प्रिचुएलिटी’ (Talk On Spirituality) बहुत पसंद हैं। आपको बता दें कि कथा और सत्संग के साथ जया किशोरी पढ़ाई भी कर रही हैं। उन्होंने कोलकाता के वर्ल्ड बिरला कॉलेज से ओपन स्कूलिंग से बी.कॉम की पढ़ाई की है। समय मिलने पर अध्यात्म और एकेडमी से जुड़ी हुई किताबें पढ़ती हैं। साथ ही उन्हें लिखना भी बहुत पसंद है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned