scriptknow your weekly horoscope 11 April to 17 April 2022 | Weekly Horoscope (11 April to 17 April 2022)- इस सप्ताह आपका बदलेगा भाग्य, जानें ग्रह किस ओर कर रहे हैं इशारा | Patrika News

Weekly Horoscope (11 April to 17 April 2022)- इस सप्ताह आपका बदलेगा भाग्य, जानें ग्रह किस ओर कर रहे हैं इशारा

11 अप्रैल 2022 से 17 अप्रैल 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल...

Published: April 11, 2022 04:25:03 pm

Weekly Horoscope 11 April to 17 April 2022: जिंदगी में हो रहे लगातार बदलावों के बीच हर व्यक्ति हमेशा चिंताओं और आशाओं के बीच झूलता रहता है। दरअसल हर रोज होने वाले ग्रहों के बदलाव कभी भी कोई दिन एक समान नहीं रहने देते। इसी प्रकार हर सप्ताह भी दूसरे सप्ताहों से भिन्न होता है। ऐसे में हर व्यक्ति को आने वाले सप्ताह से कुछ नई उम्मीदें रहती हैं।

Weekly Horoscope 11 April to 17 April 2022
Weekly Astrology 11 April to 17 April 2022

ऐसे में सोमवार से हो रहे नए सप्ताह का शुभारंभ सभी 12 राशियों के लिए कुछ विशेष लेकर आ रहा है। दरअसल चैत्र माह की दशमी की तिथि से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। वहीं इस सप्ताह राहु, केतु और गुरु अपनी राशि में परिवर्तन करेंगे। ग्रहों की चाल मेष से मीन राशि तक के सभी लोगों पर अपना असर डालेगी। ऐसे में ज्योतिष के जानकार पंडित एके शुक्ला के अनुसार इस नए सप्ताह (11 अप्रैल से 17 अप्रैल 2022) में ग्रहों की गणना जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मेष राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए ये सप्ताह कैसा रहेगा? आइये जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

1. मेष Aries राशि-
इस सप्ताह आईटी और सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वालों के लिए अति व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन अन्य लोगों के लिए स्थितियां सामान्य रहेंगी, लेकिन सरकारी नौकरी वाले कार्यालय की राजनीति से परेशान रहेंगे। वहीं यदि इस दौरान आप निवेश की सोच रहे हैं तो उचित होगा की ये निवेश सप्ताह मध्य के बाद ही करें। इस समय आपाको अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहने की जरूरत है।

ऐसे में कठोर मेहनत के साथ भाग्य का सहयोग आपको अच्छे परिणाम दे सकता है। पहले का प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा, लेकिन दूसरे काम के मामले में जल्दबाजी से दूर रहें। इस समयावधि में लीवर संबंधित दिक्कतों के अलावा इस राशि की गर्भवती महिलाओं जातकों को 12 अप्रैल के बाद को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।

शुभ अंक : 01
शुभ रंग : मेरून
अनुकूल सलाह : हनुमान चालीसा का नित्य पाठ करें।

2. वृषभ Taurus राशि-
इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति कर्मक्षेत्र में काम के बोझ को बढ़ाने वाली रहेगी। कॅरियर में आगे बढ़ने का शानदार अवसर मिलने के साथ ही मेहनत करने से पीछे नहीं हटना है। उचित होगा कि सामने आए अवसर का समझदारी से लाभ उठाया जा सकता है। किसी से भी बातचीत के दौरान शालीन और गंभीर रहना होगा। जरा सी बातों को लेकर चिड़चिड़ाहट के भाव से बचे यानि बहुत कूल हो कर काम करने का अभ्यास आपको करना होगा।

इस दौरान अपने काम से मतलब रखना आपको असंवेदनशील बना सकता है। दवा के कारोबार से जुड़े लोगों को मेहनत के साथ ही नए अवसर भी प्राप्त होंगे। ध्यान रखें किसी भी प्रकार की लापरवाही इस समय आपको आर्थिक संकट में ला सकती है। सेहत के मामले में आपके लिए सांस से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर सकती है साथ ही अत्यधिक तनाव लेने से बचें।

शुभ अंक : 03
शुभ रंग : बैंज
अनुकूल सलाह : दुर्गा चालीसा का नित्य पाठ करें।

3. मिथुन Gemini राशि-
यह सप्ताह आपके िकॅरियर के तेजी लाएगा। इसके लिए आपको अपने नेटवर्क को चार्ज करना होगा, साथ ही जिन लोगों से काफी समय से बातचीत नहीं हुई है उनसे बातचीत करना आपको लाभ के अवसर प्रदान करेगा। इस समयावधि में आप आत्मविश्वास से भरे नजर आएंगे, जिसका कार्यक्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा। कॅरियर को लेकर नई योजनाएं बनाने के अलावा इस बात का विशेष ध्यान रखें कि व्यापार में शिफ्ट होने के विचार को त्याग दें। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे जातकों को इस सप्ताह अपनी रणनीति पर पुनः विचार कर नए तरीके से प्लान बनाना होगा। सेहत के मामले में फेफड़ों से जुड़ी समस्याओं से सतर्क रहना होगा।

शुभ अंक : 08
शुभ रंग : डार्क पिंक
अनुकूल सलाह : सेहत का विशेष ध्यान रखें।


4. कर्क Cancer राशि-
इस सप्ताह बड़ों का आशीर्वाद आपको सकारात्मक ऊर्जा देगा। वहीं कार्यक्षेत्र में आपको नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आपके लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है। जिसके चलते निजी और प्रोफेशनल जीवन में सफलता मिलेगी। इस दौरान आप व्यापार के मामले में नई योजनाएं बनाने के अलावा आपको अपनी इन योजनाओं को लागू करने में जीवनसाथी का भी सहयोग मिलता दिख रहा है।

वहीं प्रेमी जोड़े के रिश्ते को परिवार की भी सहमति इसी दौरान मिल सकती है। भविष्य के लिए आपके द्वारा लिया जाने वाला निर्णय अच्छा साबित होगा। ग्राहकों से बकाया धन मिलने से व्यवसाय में चल रही आर्थिक समस्या दूर होगी। उचित रहेगा कि आप पारिवारिक जीवन और प्रोफेशन जीवन में संतुलन बनाकर रखें। वहीं इस समय कार्यक्षेत्र का माहौल अनुकूल रहने से संतोषजनक परिणाम मिलेंगे।

शुभ अंक : 3
शुभ रंग : लाइट रेड
अनुकूल सलाह : सोच समझकर निर्णय लें।

5. सिंह Leo राशि-
इस सप्ताह आपको मानसिक रूप से काफी मेहनत करनी होगी। यूं तो लक्ष्य के रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी, और समय भी अनुकूल रहेगा। लेकिन, इसके लिए आपको बुद्धि का प्रयोग करना होगा, साथ ही नई-नई योजनाएं नए नए तरीके से बनानी होगी। इस दौरान परीक्षा परिणाम आपको आश्चर्य में डाल सकता है।
ऑफिस में रचनात्मक कार्य के साथ ही आपको लाभ होगा। वहीं इस समय बचत पर ध्यान देने से आप आर्थिक रूप से सुरक्षित रहने के साथ ही किसी पुराने लेनदेन से भी मुक्त हो सकते हैं। सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहे लोगों को अध्ययन में किसी भी तरह की ढिलाई से बचना होगा। इस समयावधि में रोजगार को लेकर आपके सामने कुछ चिंताजनक स्थितियां हो सकती है। वहीं आपमें से कुछ लोगों का ट्रांसफर भी हो सकता है, तैयार रहें।
शुभ अंक : 5
शुभ रंग : डार्क ग्रीन
अनुकूल सलाह : सेहत के साथ ही बचत का भी ध्यान रखें।

6. कन्या Virgo राशि-
इस सप्ताह आपको लाभ मेहनत क अनुसार ही प्राप्त होगा। ऐसे में आप लोगों को अपनी क्षमता का एहसास कर पाएंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। उचित होगा कि ऑफिशियल स्थितियों को देखते हुए अपने कार्य पर ध्यान दें, जिसके कारण आप थोड़ी थकान भी महसूस कर सकते हैं। वहीं किसी के प्रति बढ़ रहे आकर्षण को अनदेखा नहीं कर पाने से प्रेम में पड़ सकते हैं। यह सप्ताह आपके व्यापार में छोटे-मोटे परिवर्तन लेकर आएगा, तो वहीं दूसरी ओर व्यापार को लेकर थोड़ी चिंता भी सता सकती है।
साथ ही कार्यक्षेत्र में आवश्यक सुविधा पाने के लिए कुछ संघर्ष भी आपको करना पड़ सकता है। इस समय आपको सीनियर या कलिग्स का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिये सप्ताह अनुकूल रहेगा। विदेशी चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा। जबकि वाहन चलाने के समय सतर्क रहें। जीवनसाथी किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। सेहत संबंधी संकेतों को नजरअंदाज करना सही नहीं होगा।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : डार्क क्रीम
अनुकूल सलाह : शालीनता को छोड़कर लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ने का प्रयास करें।

7. तुला Libra राशि-
इस सप्ताह हो सकता है नियमों के कारण बहुत सी दिक्कतें आएं। स्थानांतरण की संभावना के बीच कार्य भी समय पर समाप्त होने में संदेह है। ऐसे में आपको प्रयास करना होगा कि हर काम समय पर हो। इस समयावधि में जल्दी सोना और जल्दी उठना आपके स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्तम रहेगा, अत: इसका कठोरता से पालन करें। कचहरी में कार्य करने वालों को अपने हुनर को तराशने का काम करते रहना होगा। इस दौरान अत्यधिक मानसिक तनाव का असर स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। उचित होगा कि ईर्ष्या भाव को खुद से दूर रखें। इस समय पुत्री के साथ बैठकर संवाद करने से आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : ग्रे
अनुकूल सलाह : अपने लुक और पर्सनैलिटी को लेकर सजग रहें।

8. वृश्चिक Scorpio राशि-
इस सप्ताह आपको आय में वृद्धि के लिए प्लान बनाना होगा। वहीं आपकी तरक्की से आपकी क्षमता और हुनर के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ेगा। वहीं जो लोग नौकरी में असंतुष्टी के चलते बदलाव चाहते हैं उन्हें इस दौरान विषम परिस्थिति में भी अच्छी नौकरी का ऑफर प्राप्त हो सकते हैं। जिस सपने को लेकर आप प्रयासरत हैं, वह जल्द ही साकार हो सकता है। वहीं प्रबंधन के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए यी सप्ताह महत्वपूर्ण रहेगा। सेहत पर खास ध्यान देने के साथ ही प्लांट व फैक्ट्री में कार्य करने वालों को अधिक सावधानी रखनी होगी। संयुक्त परिवार में रहने वालों का छोटी-छोटी बातों को लेकर सदस्यों से मनमुटाव होने की संभावना है।

शुभ अंक : 7
शुभ रंग : सफेद
अनुकूल सलाह : कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने बुजुर्ग से सलाह लेना आवश्यक लें।

9. धनु Sagittarius राशि-
यह सप्ताह स्वभाव से अंतर्मुखी लोगों के लिए अत्यंत खास रहता दिख रहा है। जबकि ग्रहों की स्थिति इन्हें बहिर्मुखी बनाना चाहती है। इस दौरान तमाम तरह की समस्याओं को निपटा सकते हैं। वहीं ऑफिस में किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका भी आपको मिल सकता है। यहां आपका कॉन्फिडेंस ही आपको सफलता दिलाने वाला होगा। आमदनी से अधिक खर्च आपकी बचत को खत्म कर सकता है। दस समयावधि में आयात व निर्यात के कार्य से जुड़े लोगों को सजग रहना होगा। जबकि सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी।

शुभ अंक : 9
शुभ रंग : डार्क येलो
अनुकूल सलाह : किसी जरूरी मुद्दे को लेकर बॉस से सीधे-सीधे बात के दौरान स्पष्टता रखें।


10. मकर Capricorn राशि-
आपका प्रयास आपको प्रोफेशनल क्षेत्र में सफलता दिला सकता है। इस सप्ताह खर्चों में कटौती करनी होगी, नहीं तो आने वाला सप्ताह आर्थिक रूप से परेशान कर सकता है। आप इस समय कॅरियर में आगे बढ़ने के लिए कुछ नए प्रयोग कर सकते हैं, जिनमें आपको सफलता मिल सकती है। ग्रहों की स्थिति उन्नति कारक होने के चलते यह आपको नौकरी के स्थायित्व प्रदान करेंगे।

व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, लेकिन अधिक उधारी से आपका पैसा फंस सकता है। इस समय आप वित्तीय क्षेत्र में बड़ा निर्णय ले सकते हैं, साथ ही यह समय निवेश के लिए भी अनुकूल रहेगा। सप्ताह के शुरुआती 3 दिन सेहत के लिए अच्छे रहेंगे, इसके बाद के दिनों में सिरदर्द जैसी सामान्य परेशान कर सकती है।

शुभ अंक : 22
शुभ रंग : बैंगनी
अनुकूल सलाह : भविष्य को लेकर लिए जाने वाले किसी भी निर्णय में जल्दबाजी से बचें।

11. कुम्भ Aquarius राशि-
इस सप्ताह आर्थिक समस्याओं से निपटने में आप कामयाब हो सकते हैं। उचित होगा कि कामकाज के साथ-साथ कुछ समय उपासना के लिए भी निकालें। नौकरी करने वालों को नई रणनीति के तहत अपने काम करने के तरीके में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए अपने प्लान और नजरिये में बदलाव लाना होगा। वहीं व्यापार कर रहे लोगों को तकनीक का प्रयोग बढ़ाने पर ध्यान देना होगा। जबकि व्यापार में चल रही राजनीति के प्रति आपको सतर्क रहना होगा। उचित होगा कि कहीं कोई विवाद न करें। पार्टनर के साथ ईमानदारी कई समस्याओं को हल कर देगी। इस समय आप हाई बीपी की समस्या से परेशान रह सकते हैं।

शुभ अंक : 6
शुभ रंग : ग्रे
अनुकूल सलाह : स्वयं के भीतर मोटिवेशन के साथ ही सकारात्मक बदलाव लाएं।


12. मीन Pisces राशि-
इस सप्ताह जीवन में आगे बढ़ने के तहत एक उचित योजना के साथ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। इसके अलावा सप्ताह के शुरुआती दिनों में चोट आदि से सतर्क रहना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति दुर्घटना की ओर इशारा कर रही है। ध्यान रहे यह चोट आर्थिक भी हो सकती है, इसलिए शारीरिक और आर्थिक दोनों को लेकर सतर्क रहना होगा। किसी नए असाइनमेंट को पूरा करने के लिए किसी अलग स्किल की जरूरत पड़ सकती है।

ऑफिशियल काम का दबाव बहुत अधिक रहेगा, प्रबंधन क्षेत्र से जुड़े कार्य करने वालों को नई जिम्मेदारी मिल सकती हैं। व्यापारियों को सौदा करते समय सावधान रहना होगा अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। वित्तीय लेनदेन के दौरान सजग रहें, नहीं तो ठगी का खतरा है। सेहत के मामले में हृदय रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा। जीवनसाथी के साथ तनावके बीच पिता भी कुछ नाराज हो सकते हैं उचित होगा इस स्थिति से बचें।

शुभ अंक : 11
शुभ रंग : हल्का ग्रे
अनुकूल सलाह : कोई भी सौदा करते समय सावधानी बरतें।

Must Read-

ज्योतिष के 3 विशेष ग्रहों का बदलाव हर किसी पर दिखाएगा अपना खास असर, राहु केतु भी बदलेंगे राशि

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.