scriptMarch 2022 will lucky for these Rashi check your zodiac | मंगल-शुक्र व शनि की तिकड़ी के सामने आएंगे ये परिणाम | Patrika News

मंगल-शुक्र व शनि की तिकड़ी के सामने आएंगे ये परिणाम

- मेष से लेकर मीन तक इन 5 राशि वालों की चमकने जा रही है किस्मत

- बड़े युद्धों की आशंका के बीच देश दुनिया पर इसका असर

भोपाल

Updated: February 27, 2022 02:12:31 pm

ज्योतिष में ग्रहों की दिशा दशा व चाल हर किसी को प्रभावित करती है। ऐसे में 26 फरवरी 2022 को मंगल के परिवर्तन के ठीक बाद 27 फरवरी 2022 को शुक्र ने भी राशि परिवर्तन कर लिया है। जिसके चलते मकर राशि में मंगल—शुक्र व शनि की तिकड़ी एक साथ जमा हो गई है।

graho ka rashi parivartan
graho ka rashi parivartan effects

यहां ये जान लें कि शनि अपनी राशि मकर में पहले से ही मौजूद है। वहीं बुध भी वहीं मौजूद है। लेकिन ज्योतिष के जानकारों के अनुसार अन्य ग्रहों की संगति में बुध अपना प्रभाव न देते हुए जिन ग्रहों के प्रभाव में होता है, उन्हीं के अनुसार असर देता है। वहीं बुध 7 मार्च को कुंभ राशि में जाने वाला है। ऐसे में मकर राशि में मौजूद तीनों ग्रहों (मंगल—शनि व शुक्र) की तिकड़ी धमा चौकड़ी मचाएगी।

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार इस तिकड़ी का प्रभाव सभी राशियों सहित देश प्रदेश और दुनिया पर लगभग एक माह तक रहेगा। वहीं भविष्यवाणी के ज्योतिष चार्टों (चार्ट 1 व चार्ट 2) में इन ग्रहों के कुछ खास प्रभाव भी देखने को मिल रहे हैं।

mangal_grah.jpgइस संदर्भ में कुछ ज्योतिष के जानकारों का मानना है कि व्यक्ति की सीमाएं होती हैं। लेकिन ईश्वर की कोई सीमा नहीं होती और सही भविष्य केवल वहीं जानता है।

ज्योतिष चार्ट (1) के अनुसार किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये समय -
राशियां : परिणाम
मेष, वृषभ, कर्क, धनु : सर्वोत्तम
कन्या, वृश्चिक, मीन : उत्तम
सिंह, तुला,मकर, कुंभ : अच्छा
मिथुन : संतोषप्रद

ज्योतिष चार्ट (2) के अनुसार -

राशियां : लाभ प्रतिशत : विशेष लाभ
मेष,वृषभ,कर्क,धनु : 90 प्रतिशत : धन, सम्मान, यश,सफलता
कन्या, वृश्चिक,मीन : 75 प्रतिशत : भूमि, वाहन, नेतृत्व, संतान
सिंह, तुला, मकर,कुंभ : 65 प्रतिशत : धन, स्वास्थ्य
मिथुन : 50 प्रतिशत : -
Must Read- शुक्र का राशि परिवर्तन बदलने जा रहा है आपकी किस्मत
shukra ka asar

ये रहेंगी खास बातें - भविष्यवाणियां
1. शनि ग्रह पहले से ही अपने घर यानि मकर राशि में है, अब चूंकि मंगल और शुक्र भी मकर राशि में प्रवेश करके शनि के साथ हो गए हैं। अत: मेष, वृषभ,कर्क,कन्या व धनु को सर्वाधिक लाभ देंगे।

2. मकर के राशि स्वामी शनि ही हैं, वहीं इस राशि में मंगल भी उच्च के होते हैं। वहीं मंगल के क्रूर ग्रह होने के चलते 27 फरवरी से 31 मार्च के बीच विश्व युद्ध की संभावनाएं बन रही हैं। कुल मिलाकर ये 32 दिन विश्व के लिए संकटपूर्ण हैं।

3. भारत में पांचों राज्य की विधानसभाओं के चुनाव में चौंकाने वाले उलट-फेर होने की संभावना है।

Must Read- मकर में शनि व मंगल की युति है बेहद घातक, ऐसे रखें अपनों को सुरक्षित

shani mangal jodi

4. वहीं मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मार्च में पेश होने वाले मध्यप्रदेश के बजट में बढ़ सकते हैं।

5. खाद्य तेज, पेट्रोल, सोना-चांदी खाद्यान्नों के भाव बढ़ेंगे।

6. प्रिंट मीडिया का प्रभाव बढ़ेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.